नवाबों के शहर में रुस्तम, टोटली फ्री

0
542

maxresdefault12 अगस्त को रिलीज़ हुई अक्षय कुमार  स्टारर फिल्म रुस्तम दर्शको को खूब भा रही है। और अच्छी शुरुआत के साथ ये फिल्म नवाबों के शहर लखनऊ के लिए भी अच्छी खबर लाई है। 15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ये फिल्म पूरे शहर में फ्री में दिखाई जाएगी। दरअसल फिल्म में अक्षय एक नेवी अफसर का किरदार निभा रहे है और शहर में लोगो के मन में देशभक्ति की भावना जगे इसलिए फिल्म को फ्री दिखाया जा रहा है। इस बात की सूचना खुद लखनऊ के डीएम राजशेखर रेड्डी ने दी है।

15 अगस्त को फिल्म की फ्री स्क्रीनिंग होगी। जिसमे टिकट पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिलेगी। दिव्यांग के लिए10 प्रतिशत, स्कूली बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित होंगी बाकी सामान्य नागरिक मुफ्त में देख सकेंगे। 12 साल से कम उम्र के बच्चे अपने माता-पिता के साथ प्रवेश कर सकते हैं, ट‌िकट 12, 13 और 14 अगस्त को लखनऊ के स‌िनेमाघरों में सुबह 11 बजे से मिलेंगी। लखनऊ को मिले इस तोहफे का लाभ 1704 लोग  उठा पाएंगे। मतलब कुल सीटों के साथ 1704 लोग इस फिल्म को मुफ्त में देख पाएंगे।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर फिल्म रुस्तम का आना देश में देशभक्ति का महौल कर देने वाला है। बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी फिल्में हैं जो  तो 26 जनवरी या 15 अगस्त के आस-पास रिलीज हुई हो और जो जबरदस्त सफल भी हुई ।  देशभक्ति पर आधारित इन फिल्मों को ऐसे अवसर पर बहुत देखा जाता है। ऐसा कहा जाता है  देश पर बनी फिल्म देखने से लोगो के मन में देशभक्ति की भावना पैदा होगी इसलिए इसे लखनऊ में फ्री में दिखाया जा रहा है।

जहां अक्षय कुमार की बात की जाये तो अक्षय की फिल्म बेबी पिछले साल 26 जनवरी पर बड़े परदे पर आई थी और इस साल 26 जनवरी पर ही अक्षय की एक और  देशभक्ति पर आधारित फिल्म एयरलिफ्ट आई जो बहुत बड़ी हिट साबित हुई। ऐसे मौके पर फिल्म रिलीज करने से देश में देशभक्ति का माहौल  भी बना रहता है और फिल्में भी अच्छा खासा कलेक्शन कर लेती हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here