सोशल मीडिया यूँ तो लोगों से जुड़ने का सबसे सशक्त जरिया है लेकिन कभी कभी यह मुश्किलें भी पैदा कर देता है। ऐसा ही कुछ हुआ जब ट्विटर के माध्यम से प्रधानमंत्री को टैग कर किये गए एक ट्वीट की वजह से हड़कंप मच गया। इस नाटकीय घटनाक्रम में जेट एयरवेज की विमान से यात्रा कर रहे एक यात्री ने विमान में हुई देरी को लेकर ट्वीट किया था। यात्री ने प्रधानमंत्री को टैग करते हुए इसमें लिखा था कि सर हम तीन घंटे से जेट एयरवेज की फ्लाइट में फंसे हैं। मुझे लगता है यह विमान हाईजैक कर लिया गया है। कृपया मदद करें।

इस ट्वीट के बाद एयरपोर्ट से लेकर वरिष्ठ अधिकारियों और विमान कंपनी तक सकते में आ गए। जानकारी के अनुसार मुम्बई से दिल्ली जा रही जेट एयरवेज की उडान संख्या 9 डब्लू 355 में सवार एक यात्री नितिन ने यह ट्वीट किया था। इस ट्वीट के बाद जब विमान जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा तब सीआईएएफ ने झूठा ट्वीट करने वाले यात्री को विमान से उतार लिया। उससे पूछताछ की जा रही है। विमान को जांच के बाद दिल्ली रवाना कर दिया गया। विमान में चालक दल के सदस्य समेत करीब 150 यात्री थे। यात्री के इस ट्वीट के पीछे विमान की तीन घंटे की देरी से हुई ग़लतफ़हमी को वजह माना जा रहा है।

इस ट्वीट के बारे में जानकारी देते हुए सांगानेर अन्तरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के कार्यवाहक निदेशक एमपी बंसल ने बताया कि दिल्ली में अत्यधिक विमानों की आवाजाही के कारण दिल्ली पहुंचे कई विमानों को जगह की कमी के कारण जयपुर के सांगानेर हवाईअड्डे के लिए डायवर्ट गया था। इनमे से एक विमान जेट एयरवेज का 9 डब्लू 355 भी था। विमान में सवार यात्री नितिन वर्मा ने यह ट्वीट किया था। वर्मा मुम्बई से दिल्ली के लिए सवार हुआ था। बताया जा रहा है कि यह युवक मुंबई का रहने वाला है और गुरुग्राम में रह कर नौकरी करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here