RRB NTPC Result: रेल मंत्री Ashwini Vaishnaw ने छात्रों से की कानून हाथ में न लेने की अपील, कहा- हम उनकी शिकायतों और चिंताओं को गंभीरता से लेंगे

0
347
Odisha Train Accident:स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है- रेल मंत्री
Odisha Train Accident:स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है- रेल मंत्री

RRB NTPC Result: बिहार में चयन प्रक्रिया को लेकर हजारों छात्रों के विरोध के एक दिन बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज छात्रों से हिंसक गतिविधियों का सहारा नहीं लेने का आग्रह किया है। उन्होंने छात्रों को आश्वासन दिया कि मंत्रालय उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए काम कर रहा है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि मैं छात्रों से अनुरोध करता हूं कि वे कानून अपने हाथ में न लें। हम उनकी शिकायतों और चिंताओं को गंभीरता से लेंगे। इससे पहले दिन में, रेलवे ने गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी) और स्तर 1 परीक्षणों को स्थगित करने का निर्णय लिया।

download 3 4
Ashwini Vaishnaw

इसने विभिन्न रेलवे भर्ती बोर्डों (आरआरबी) के तहत परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों और असफल होने वालों की शिकायतों की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति भी बनाई है। एक अधिकारी ने बताया कि दोनों पक्षों को सुनने के बाद समिति रेल मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी) के केंद्रीकृत रोजगार अधिसूचना (सीईएन) 01/2019 के प्रथम चरण कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के परिणामों के संबंध में उम्मीदवारों द्वारा उठाए गए चिंताओं और शंकाओं को देखने के लिए एक उच्च शक्ति समिति का गठन किया गया है।

RRB NTPC Result: छात्रों ने किया उग्र प्रदर्शन

25 जनवरी को रेलवे भर्ती बोर्ड की गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (RRB NTPC) की परीक्षा 2021 का विरोध करने वाले छात्रों ने बिहार में उग्र प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को कई स्थानों पर रेल पटरियों पर धरना दिया, जिससे राज्य में ट्रेनों की आवाजाही बाधित हुई। NTPC उम्मीदवार दो चरणों में परीक्षा आयोजित करने के रेलवे के फैसले का विरोध कर रहे थे। छात्रों के विरोध का स्वर अब पटना से प्रयागराज तक सुनाई दे रहा है।

What is RRB NTPC Result Controversy
RRB NTPC Result

इस हलचल से पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) क्षेत्र के कई खंड प्रभावित हुए और 25 से अधिक ट्रेनों के संचालन में बाधा उत्पन्न हुई, जिससे यात्रियों को असुविधा हुई। बता दें कि प्रदर्शन का सबसे व्यापक असर पटना, नवादा, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, और भोजपुर जिले में दिखा था। गौरतलब है कि कुछ जगहों पर गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया, सुरक्षा बलों से भिड़ गए और रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। सीतामढ़ी में रेलवे स्टेशन पर गुस्साए प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग और लाठीचार्ज की।

RRB NTPC Result: छात्रों ने ट्रेन में लगाई आग

आरा में छात्रों ने मंगलवार को लगभग 5 घंटे से भी ज्यादा देर तक आरा रेलवे स्टेशन पर ट्रैक को जाम कर दिया। जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे छात्रों की वजह से कई जगहों पर ट्रेन परिचालन बाधित हो गई। आक्रोशित छात्रों ने इस दौरान जमकर तांडव किया। छात्रों ने कई ट्रेनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था। साथ ही कई पुलिस वालों पर गिट्टियों से हमला कर चोटिल कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here