Rohit Sharma ने पास किया फिटनेस टेस्ट, वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का नेतृत्व करते आएंगे नजर

0
243

Team India के लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के कप्तान Rohit Sharma ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया हैं। अब वो वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार है। रोहित अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का नेतृत्व करते दिखेंगे। रोहित शर्मा बुधवार दोपहर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चयन समिति से मुलाकात करेंगे। रोहित शर्मा मे फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वो अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम तीन वनडे और तीन टी20 के लिए टीम की कप्तानी करते दिखेंगे।

Rohit Sharma हुए फिट

Rohit Sharma

हैमस्ट्रिंग के कारण रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए थे। भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाया गया और उसके बाद रोहित शर्मा को कप्तान बनाया। लेकिन रोहित के अनुपस्थिति में भारत का नेतृत्व केएल राहुल ने किया और भारत को सीरीज 3-0 से गंवानी पडी।

इस सप्ताह होने वाली टीम की चयन पर सबकी नजरें रहेंगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में उन पर विचार किया जा सकता है। वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ 6 फरवरी से 11 फरवरी तक वनडे मुकाबले खेले जाएंगे। उसके बाद टी20 का मुकाबला 16 फरवरी से 20 फरवरी तक खेला जाएगा। टी20 का सभी मुकाबला कोलकाता में खेला जाएगा।

हार्दिक पांड्या की हो सकती है वापसी

Hardik Pandya
Hardik Pandya

Hardik Pandya ने नेट पर गेंदबाजी शुरू कर दी है। वह पूरी तरह से फिट है या नहीं यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम को ऑलराउंडर की कमी खली थी और मुख्य कोच ने ये स्वीकार किया कि हार्दिक की कमी खली थी। ऐसे में अगर हार्दिक पांड्या फिट होते हैं तो उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका दिया जा सकता है।

सूत्र ने कहा, ”आपको याद रखना होगा कि टी20 विश्व कप के बाद हार्दिक को टी20 टीम से बाहर किया गया था और उसे फिटनेस के कारण आराम नहीं दिया गया था। चयनकर्ता टी20 विश्व कप में उनके लचर प्रदर्शन के बाद उन्हें संदेश देना चाहते थे लेकिन वह अच्छा खिलाड़ी है और उसे लंबे समय तक बाहर नहीं रखा जा सकता। ” उन्होंने कहा, ”अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं तो वह श्रीलंका के खिलाफ निश्चित तौर पर वापसी करेगा।”

संबंधित खबरें:

Yuvraj Singh बने पिता, हेजल कीच ने दिया बेटे को जन्म

Rohit Sharma वापसी के लिए हैं तैयार, ट्रेनिंग में जमकर बहाया पसीना और वजन किया कम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here