महाभारत सीरियल में द्रौपदी का शानदार किरदार निभाने वाली रूपा गांगुली ने आज जमकर हंगामा किया। हालांकि वह आज महाभारत के मंच पर नहीं बल्कि राज्यसभा के मंच पर थी। पश्चिम बंगाल से बीजेपी की सांसद रूपा गांगुली गुरूवार को राज्यसभा में भड़क गई और स्पीकर के पास जाकर उनसे बोलने का वक्त मांगने लगी। दरअसल, कांग्रेसी नेता रजनी पाटिल ने चाइल्ड ट्रेफिंकिंग का मुद्दा उठाया और बिना नाम लिए रूपा गांगुली पर निशाना साधा। रजनी पाटिल ने कहा बच्चों की तस्करी मामले में एक एनजीओ की कार्यकर्ता को पकड़ा गया है और उससे  सदन के 2 नेताओं से सीधी बातचीत के सबूत मिले हैं जिनमें से एक सदन के अंदर बैठी है और एक सदन के बाहर। इसके बाद ही रूपा गांगुली भड़क गई और हंगामा शुरू कर दिया। पाटिल के बयान का विरोध करते हुए रूपा ने अपनी सीट पर खड़े होकर कहा, माननीय सभा और सभी सम्मानीय सांसदों से मैं कहना चाहूंगी कि वे निजी आरोप ना लगाएं।

बीजेपी सांसद इस कदर गुस्सा हो गई कि वह सदन के वैल में जाकर स्पीकर से खुद की बात रखने का वक्त मांगने लगी। स्पीकर ने उन्हें समझाने की कोशिश की आप का नाम लेकर नहीं बोला गया है फिर आप क्यों गुस्सा हो रही हैं, लेकिन रूपा गांगुली फिर भी नहीं रूकी और शोर शराबा करती रहीं। बाद में मुख्तार अब्बास नकवी ने उन्हें समझा बुझाकर शांत कराया।

सभापति उनसे लगातार पूछते रहे कि क्या उनका नाम लिया गया है। इसके जवाब में रूपा ने कहा कि सीधे तौर पर उनका नाम तो नहीं लिया गया है, लेकिन इशारों में उनके यहां उपस्थित होने का जिक्र किया गया है। इसपर सभापति ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह रेकॉर्ड देखकर इसका पता लगाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर रूपा का नाम प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर लिया गया होगा, तो वह रेकॉर्ड देखकर इसे हटवा देंगे।

आपको बता दें कि बच्चों की खरीद फरोक्त और तस्करी मामले में सीआईडी ने विमला आवास कांड की आरोपी चंदना चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था। चंदना विमला शिशु गृह चलाती थी और इस क्रम में उसपर कई बच्चों को बेचने का आरोप है। चंदना ने सीआईडी के सामने बच्चों को बेचने की प्रक्रिया में रूपा गांगुली और कैलाश विजयवर्गीय का नाम लिया था। चंदना ने खुद को निर्दोष बताते हुए नाम लिए हुए सभी व्यक्तियों को पकड़ने की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here