पीएनबी घोटाले पर सरकार की कड़ी निंदा होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार खुलकर सामने आए हैं, अपना पक्ष रखते हुए वे बोले कि आर्थिक गड़बड़ियां स्वीकार नहीं की जाएगी, सरकार इसके विरूद्घ कड़ी कार्रवाई करेगी और जनता के धन की लूट बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली में आयोजित ग्लोबल बिजनेस समिट में ये बात कही कि वित्तीय घोटाले पर सरकार की पॉलिसी जीरो टॉलरेंस की है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, कि मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि हमारी सरकार आर्थिक विषयों से संबंधित अनियमितताओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है, करेगी और करती रहेगी। जनता के पैसे का अनियमित अर्जन, इस सिस्टम को स्वीकार नहीं होगा

मोदी आगे बोले, कि एक अपील मैं ये भी करना चाहता हूं कि विभिन्न Financial Institutions में नियम और Ethics बनाए रखने का दायित्व जिन्हें सौंपा गया है वो पूरी निष्ठा से अपना कर्तव्य निभाएं। विशेषकर जिन्हें निगरानी और मॉनीटरिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय अर्थव्यवस्था में ग्रोथ का जिक्र करते हुए कहा कि चार साल पहले पूरी दुनिया में जब भारत की अर्थव्यवस्था की चर्चा की जाती थी तो फ्रेगाइल 5 कहा जाता था, लेकिन आज आज भारत के फाइव ट्रिलयन डॉलर इकॉनमी के लक्ष्य की चर्चा की जाती है। अब दुनिया भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here