Republic की रिपोर्टर ने अनोखे अंदाज में की रिपोर्टिंग, रवीश कुमार बोले- ये कूदंत पत्रकारिता का उदय है

0
483
Republic Reporter Jumping Viral Video
रिपोर्टर अलग अंदाज में रिपोर्टिंग करती नजर आईं।

Republic Reporter Jumping Viral Video: इस वक्त सोशल मीडिया पर रिपब्लिक टीवी चैनल की एक रिपोर्टर का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल चैनल की रिपोर्टर यूक्रेन से रिपोर्ट कर रही हैं। लेकिन जिस वजह से यह वीडियो वायरल हो रहा है। वह भी अनोखी है। सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चे रिपोर्टिंग के अंदाज को लेकर हो रहे हैं।

Republic Reporter Jumping Viral Video: रिपोर्टर कूदने-फांदने के अंदाज में रिपोर्टिंग करती दिख रही हैं…

दरअसल आमतौर पर रिपोर्टर रिपोर्टिंग के दौरान खड़े रहते हैं और रिपोर्ट करते हैं। लेकिन वीडियो में देखा जा सकता है कि रिपोर्टर कूदने-फांदने के अंदाज में रिपोर्टिंग करती दिख रही हैं। रिपोर्टिंग की इस नई शैली पर न सिर्फ वरिष्ठ पत्रकार टिप्पणी कर रहे हैं बल्कि सोशल मीडिया यूजर्स जमकर मीम भी बना रहे हैं।

Republic Reporter Jumping Viral Video: मामले पर एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने लिखा कि, ”यूक्रेन में तबाह मकानों के बीच दिग दिगंत कूदंत पत्रकारिता का उदय, इस पत्रकारिता के तहत जहां से कूद कर जहां तक जाना होता है, वहाँ से कूद कर वहाँ तक वापस भी आना होता है। कूदंत पत्रकारिता बंदरों को मानव सभ्यता के आचरणों में ढालने के काम आती है। इससे बंदर भ्रमित और भयभीत होकर कूदना छोड़ देते हैं। जब समाज में ख़बरों को देखने और समझने की क्षमता समाप्त हो जाती है तब कूदंत पत्रकारिता का उदय होता है।”

Republic Reporter Jumping Viral Video: उन्होंने लिखा, ” नौकरी नाम की मजबूरी इंसान से कुछ भी करा सकती है। इस महंगाई में जीने के लिए कूदना पड़े तो कूद लीजिए। शर्म नाम की चीज़ को ख़ुद से अलग कीजिए। जिस जगह पर लाशें बिछी हैं, लोग मारे गए, उनके घर ख़ाक हो गए उस जगह से इस तरह का कवरेज हो रहा है। कूदंत पत्रकारिकता करने वाली मोहतरमा बता रही हैं कि केवल पत्रकारिता नहीं बल्कि इंसान की गरिमा भी समाप्त हो चुकी है।”

Republic Reporter Jumping Viral Video: मामले पर पत्रकार अजीत अंजुम ने लिखा, ”बार बार देखो हजार बार देखो। जितनी बार देखो कम है। पत्रकारिता नए शिखर की ओर ..” पत्रकार आरफा खानम शेरवानी ने लिखा, “बर्बाद गुलिस्ताँ करने को बस एक ही उल्लू काफ़ी था हर शाख़ पे उल्लू बैठा है अंजाम-ए-गुलिस्ताँ क्या होगा।”

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह का कंटेंट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इससे पहले भी रिपब्लिक चैनल के कई रिपोर्टरों के वीडियो वायरल होते रहे हैं।

संबंधित खबरें…

ट्रेन की पटरी पर दुपट्टा ओढे़ लेटी हुई थी महिला, ट्रेन गुजरी और फिर…., देखें Viral VIDEO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here