PM Modi In Gujarat: पीएम Narendra Modi ने किया बनास डेयरी के नए प्लांट का उद्घाटन, 600 करोड़ की लागत से हुआ है तैयार

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात आज सफलता की जिस ऊंचाई पर है, विकास की जिस ऊंचाई पर है वो हर गुजराती को गर्व से भर देता है।

0
222
PM Modi in Gujarat
PM Modi in Gujarat

PM Modi In Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। आज पीएम द्वारा गुजरात में बनास डेयरी के नए प्लांट का उद्घाटन किया गया। इसके बाद देर शाम पीएम वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) से जुड़े प्रोग्राम का भी हिस्सा बनेंगे। डेयरी के नए परिसर के उद्घाटन के मौके पर पीएम ने लोगों को गोबरधन का महत्व समझाया। पीएम मोदी ने कहा कि बनासकांठा में आज एक बायो-CNG प्लांट का लोकार्पण किया गया है और 4 गोबर गैस प्लांट्स का शिलान्यास हुआ है। बनास डेयरी ने सिद्ध किया है कि स्थानीय किसानों की आय बढ़ाने के लिए दूसरे संसाधनों का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आलू और दूध का आपस में कोई लेना-देना नहीं है लेकिन बनास डेयरी ने इसमें रिश्ता जोड़ दिया है। बनास डेयरी ने किसानों का सामर्थ्य बना दिया है। बनास डेयरी ने ये भी सिद्ध किया है कि स्थानीय किसानों की आय बढ़ाने के लिए दूसरे संसाधनों का भी उपयोग किया जा सकता है। ये भारत के लोकल को ग्लोबल बनाने की दिशा में भी एक अच्छा कदम है। प्रधानमंत्री ने कहा कि गुजरात आज सफलता और विकास की जिस ऊंचाई पर है वो हर गुजराती को गर्व से भर देता है।

PM Modi In Gujarat
PM Modi In Gujarat

PM Modi In Gujarat: 600 करोड़ में हुआ तैयार

बता दें कि पीएम मोदी ने जिस बनास डेयरी के नए प्लांट का उद्घाटन किया है वह 600 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है। यहां पीएम मोदी आलू प्रोसेसिंग यूनिट का भी उद्घाटन किया है। इस नए डेयरी परिसर में रोज करीब 30 लाख लीटर दूध का प्रसंस्करण होगा, करीब 80 टन मक्खन, एक लाख लीटर आईसक्रीम, 20 टन खोया और छह टन चॉकलेट का उत्पादन होगा।

PM Modi in Gujarat
PM Modi in Gujarat

वहीं पीएम आज 3 बजकर 30 मिनट के करीब जामनगर पहुंचेंगे। वहां वह WHO ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन (JCTM) का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री 20 अप्रैल को गांधीनगर में वैश्विक आयुष निवेश एवं नवाचार सम्मेलन का उदघाटन करेंगे

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here