Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस समारोह पर कोरोना का कहर, सख्त पाबंदियों के साथ होगा कार्यक्रम

0
441
Republic Day 2022
Republic Day 2022

Republic Day 2022: कोरोना का खतरा देश में बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे के भीतर 1,94,720 नए मामले सामने आए हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह कोरोना नियमों के अनुसार ही मनाया जाएगा। इस बार गणतंत्र दिवस के उत्सव में कोरोना का प्रभाव देखने को मिलेगा। इसको लेकर गृह मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड-19 के तीसरी लहर के मद्देनजर, गणतंत्र दिवस पिछली साल के मुकाबले इस बार सख्त पाबंदियों के साथ होगा। गणतंत्र दिवस के उत्सव साक्षी बनने वाले आगंतुकों की संख्या में भी कटौती की जा सकती है।

Republic Day 2022 पर कोरोना गाइडलाइंस का किया जाएगा पालन

Republic Day 2022
Republic Day 2022

कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकारें भी सतर्क हो गईं हैं। छपरा से लेकर श्री गंगानगर और छत्तीसगढ़ में होने वाले सभी कार्यक्रम में कोरोना गाइडलाइन को सबसे आगे रखा जाएगा।

राजस्थान में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है। इसलिए मंगलवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। बैठक में जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन ने अधिकारियों को गणतंत्र दिवस को लेकर कई जरूरी दिशा -निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि 26 जनवरी के दिन कार्यक्रम शांति और कोरोना गाइडलाइंस के अनुसार ही होगा।

श्री गंगानगर जिले के कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में एडीएम प्रशासन भवानी सिंह पवार ने बताया, ”राज्य सरकार की कोरोना गाइडलाइन के साथ गणतंत्र दिवस समारोह डॉक्टर भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में 26 जनवरी 2022 को आयोजित किया जाएगा। कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी होगा।

Republic Day 2022 सेलिब्रेशन को लेकर जिला अधिकारी हुए सख्त

Republic Day 2022
Republic Day 2022

वहीं छत्तीसगढ़ के बलोदा बाजार में भी गणतंत्र दिवस पर कोई कार्यक्रम नहीं होगा। विकास कार्यक्रमों पर आधारित झांकी भी नहीं निकाली जायेगी। सुरक्षा टुकड़ियों की मार्च पास्ट भी नहीं होगी, केवल सलामी का कार्यक्रम होगा। जिला पंचायत सीईओ डॉ. फरिहा आलम सिद्घिकी एवं अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता ने मंगलवार को अधिकारियों की बैठक लेकर समारोह की सफलता के अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी। मुख्य समारोह सहित जिले में आयोजित सभी कार्यक्रमों में कोरोना की गाइडलाइन का पालन किया जायेगा। बिना मास्क पहने किसी को भी समारोह स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

छपरा में भी इस बार भी गणतंत्र दिवस के मौके पर कोई विशेष कार्यक्रम आयोजित नहीं किये जायेंगे। इस संबंध में सोमवार को अनुमंडलीय तैयारी समिति की एक बैठक अनुमंडल कार्यालय के सभागार में अनुमंडल पदाधिकारी के अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया कि कोरोना को देखते हुए गणतंत्र दिवस के मौके पर निकाली जाने वाली झांकियां, बच्चों का परेड, खेलकूद और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन को रद्द कर दिया जाए।

संबंधित खबरें:

Corona Update: देश में एक दिन में आए 1,94,720 नए केस, 442 लोगों की हुई मौत

Corona Guidelines: DDMA का आदेश- दिल्ली में सभी निजी दफ्तर रहेंगे बंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here