Inflation: नागपुर से लेकर Kanpur तक सब्जियों के बढ़े दाम, देश के कई हिस्सों में टमाटर पहुंचा शतक के करीब

0
389

Inflation:देश में मंहगाई अपने चरम पर है। लोगों को उम्मीद थी कि त्योहारों के खत्म होने के बाद सब्जियों की कीमत (Vegetable Price) में गिरावट होगी। लेकिन त्योहार की समाप्ति के बाद भी देश भर में सब्जियों के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। महाराष्ट्र (Maharashtra) से लेकर बिहार (Bihar) तक दामों में उछाल देखने को मिल रहा है।

नागपुर में टमाटर के दाम 80 रुपये तक पहुंचा

महाराष्ट्र के नागपुर में सब्जियों के दाम बढ़ने से सब्जी विक्रेताओं को दिक़्क़तें हो रही हैं।एक सब्जी वाले ने बताया, “टमाटर के दाम 80 रुपए किलो हो गए हैं। दूसरे राज्यों से टमाटर आने की वजह से इसके दाम इतने बढ़ गए हैं। ग्राहक भी सिर्फ़ टमाटर के दाम पूछकर चला जाता है।”

आगरा में दाम बढ़ने से ग्राहक और विक्रेता दोनों परेशान

लगातार बढ़ती कीमतों से जहां ग्राहक परेशान हैं वहीं विक्रेताओं को भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश के आगरा के सब्ज़ी विक्रेताओं का ​कहना है कि सब्ज़ियों के दाम बढ़ने से उनकी बिक्री कम हुई है। एक सब्ज़ी विक्रेता ने कहा, “हर सब्ज़ी महंगी है, आगे से ही सब्ज़ी महंगी है तो हम क्या करें, इसका असर दुकानदारी पर भी पड़ा है।”

’50 रुपये से कम कोई सब्जी नहीं’

उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी लोग परेशान हैं। कानपुर में सब्ज़ियों के दाम बढ़ने से लोगों को परेशानी हो रही है। सब्ज़ी खरीदने आए एक व्यक्ति ने कहा, “टमाटर अब तक 20 रुपये किलो हो जाता था लेकिन अब भी 80 रुपये किलो है। आज 50 रुपये किलो से कम कोई सब्ज़ी नहीं है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here