Ravi Parthasarathy: IL&FS के पूर्व चेयरमैन रवि पार्थसारथी का 70 साल की उम्र में निधन

बता दें कि पार्थसारथी को कथित तौर पर करोड़ों के आईएल एंड एफएस घोटाले के चलते पिछले साल जून में गिरफ्तार किया गया था।

0
287
Ravi Parthasarathy
Ravi Parthasarathy

Ravi Parthasarathy: इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (IL&FS) के पूर्व अध्यक्ष रवि पार्थसारथी (Ravi Parthasarathy) का लंबी बीमारी के चलते आज सुबह मुंबई में निधन हो गया। पार्थसारथी कैंसर से पीड़ित थे और पिछले साल नवंबर से अस्पताल में भर्ती थे। मनीकंट्रोल से बात करते हुए उनके एक करीबी परिवार के सदस्य ने बताया कि, उनकी मौत घर पर हुई है। पार्थसारथी 70 वर्ष के थे। वह 1989 में आईएल एंड एफएस के सीईओ बने और 2006 में उन्हें अध्यक्ष का दर्जा मिला था। वह जुलाई 2018 में सेवानिवृत्त हुए थे।

Ravi Parthasarathy
Ravi Parthasarathy

Ravi Parthasarathy: 1 लाख करोड़ के घोटाले में रवि पार्थसारथी को किया गया था गिरफ्तार

बता दें कि पार्थसारथी को कथित तौर पर करोड़ों के आईएल एंड एफएस घोटाले के चलते पिछले साल जून में, चेन्नई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने गिरफ्तार किया था। उन्हें कथित 1 लाख करोड़ रुपये के घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें EOW यानी इकोनोमिक ऑफेंस विंग ने इस मामले में अरेस्ट किया था।

EOW ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा था कि पार्थसारथी IL&FS को हेड कर रहे थे। अपने बयान में EOW ने कहा कि IL&FS की 350 से अधिक कंपनियों को रवि पार्थसारथी के नेतृत्व में तत्कालीन मैनेजमेंट ने घोटाला और जालसाजी करने के व्हीकल के रूप में इस्तेमाल किया।

2018 में घोटाले की जानकारी आई थी सामने

बता दें कि IL&FS में हुए घोटाले की जानकारी साल 2018 में सामने आई जब IL&FS और उसकी सहायक कंपनियों ने नकदी संकट की वजह से कर्ज के भुगतान में देरी की। IL&FS कई सरकारी प्रोजेक्ट्स से जुड़ी है और इसने अपना अधिकांश कर्ज भी सरकारी कंपनियों को ही दिया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here