बिहार के औरंगाबाद जिले के नगर थाना क्षेत्र के नावाडीह रोड कर्बला के पास बाइक जुलूस पर पथराव किया गया, जिसमें आधा दर्जन युवक गंभीर रुप से घायल हो गए। इन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के विरोध में रमेश चौक के पास मौजूद करीब 30 दुकानों में असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर धू-धू कर जल रही दुकानों को बुझाने का काम किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग किया।

एपीएन को फोन पर औरंगाबाद एसपी सत्यप्रकाश और डीएम राहुल रंजन महिवाल ने एहतियातन शहर में धारा 144 लगाने की पुष्टि की है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। दो दर्जन से ज्यादा असामाजिक तत्वों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। हालात को संभालने के लिए मौके पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक पहुंचे। बताया जा रहा है कि रामनवमी पर्व को लेकर शहर में मोटरसाइकिल जुलूस निकाला गया था। ये जुलूस जैसे ही नावाडीह के कर्बला मोड़ के पास पहुंचा।अपने-अपने क्षेत्रों से दूसरे पक्ष के असामाजिक तत्वों ने पत्थर फेंकना शुरु कर दिये। जिससे जुलूस में शामिल बाइक सवारों को गंभीर चोटें आईं, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं, पश्चिम बंगाल के पुरुलिया इलाके में भी रामनवमी के मौके पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं और नेताओं ने हथियारों का प्रदर्शन कर एक रैली निकाली। इस दौरान भारी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे। सभी ने जय श्री राम के गगनभेदी नारे लगाए। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल के जवान मौजूद रहे। वहीं पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में जुलूस रोके जाने को लेकर मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सीएम ममता बनर्जी की तुष्टीकरण की सियासत बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यूपी में भी रामनवमी के मौके पर हिंदूवादी संगठन सत्ता का रुआब दिखाने से नहीं चूके। हिंदू युवा वाहिनी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शहर की लाइफलाइन कहे जाने वाली MG रोड पर नंगी तलवारों के साथ जुलूस निकाला। इस दौरान हिंदूवादी कार्यकर्ता लगातार एक ही नारा, जय श्री राम और घर घर भगवा छाएगा , राम राज्य आएगा। जैसे नारे लगा रहे थे।बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर पूरे आगरा शहर में धारा 144 लागू है। इसके बावजूद हिंदू युवा वाहिनी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हथियारों के साथ जुलूस निकालकर सत्ता का रौब दिखाया।

रामनवमी के मौके पर संगम नगरी में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने अस्त्र शस्त्र का प्रदर्शन किया। इलाहाबाद शहर की सडकों पर अस्त्र शस्त्र का प्रदर्शन किया। इस दौरान बड़ी तादाद में भगवाधारी हिन्दू युवा कार्यकर्ता हाथों में तलवार लेकर पूरे शहर में घूमे। हिन्दू युवा वाहनी के कार्यकर्ताओं ने शहर के सिविल लाइंस इलाके से अपने जत्थों के साथ तलवार लहराते हुए सड़कों पर बैंड बाजे के साथ फेरी निकाली

ब्यूरो रिपोर्ट एपीएन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here