BJP की एक और लिस्ट जारी, गुजरात से जेपी नड्डा को मिला राज्यसभा टिकट, दल बदल का अशोक चव्हाण को ‘तोहफा’

0
21

Rajya Sabha Elections : राज्यसभा चुनाव होने में 2 हफ्ते से भी कम का समय बचा है, ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का सिलसिला जारी है। बीजेपी (BJP)ने आज यानी बुधवार (14 फरवरी) को राज्यसभा उम्मीदवारों की एक नई लिस्ट जारी की है, जिसमें पार्टी ने गुजरात से 4 तो महाराष्ट्र 3 राज्यसभा उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का रहा, नड्डा को गुजरात से टिकट दिया गया है, वहीं हाल ही में कांग्रेस का दामन छोड़ कर आए बीजेपी में आए, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र से टिकट दिया गया।

इससे पहले, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आज सुबह ही दूसरी सूची जारी की थी। जिसमें ओडीशा से बीजेपी ने दिग्गज नेता और केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को उमीदवार के रूप में खड़ा किया है। अश्विनी के अलावा 4 अन्य को मध्यप्रदेश से टिकट दिया गया था।

जेपी नड्डा समेत 4 को गुजरात से मिला टिकट

जेपी नड्डा के अलावा, बीजेपी ने गुजरात से गोविंद भाई ढोलकिया, मयंकभाई नायक और डॉ. जशवंतसिंह सलाम सिंह परमार को राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार के रूप में चुना है।

image

SOURCE : ANI

महाराष्ट्र से अशोक चव्हाण के अलावा, मेधा कुलकर्णी और डॉ. अजीत गोपछड़े को बीजेपी ने राज्यसभा का टिकट दिया है।

ओडीशा में 1, मध्य प्रदेश में 4 को मिला टिकट

बीजेपी द्वारा आज सुबह (बुधवार, 14 फरवरी) ओडीशा से मौजूदा समय में केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को उम्मीदवार के रूप में खड़ा किया। वहीं, मध्य प्रदेश से बीजेपी ने 4 उम्मीदवारों का ऐलान किया, जिसमें माया नरोलिया, बंसीलाल गुर्जर, उमेश नाथ महाराज और केन्द्रीय मंत्री एल मुरुगन को टिकट दिया गया।

बता दें कि आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए बीते रविवार (11 फरवरी) को बीजेपी की ओर से पहली लिस्ट जारी हुई थी। इस लिस्ट में बीजेपी ने 14 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। तब बीजेपी ने बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश से सुधांशु त्रिवेदी और आरपीएन सिंह को टिकट दिया गया था। इनके साथ ही 12 अन्य नेताओं को भी टिकट दिया गया था।

कांग्रेस ने भी अपने उमीदवार मैदान में उतारे

वहीं, कांग्रेस ने भी अपनी ओर से 4 उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें, कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा समय राय बरेली से लोकसभा सांसद सोनिया गांधी को राजस्थान से राज्यसभा चुनाव लड़ाने का ऐलान किया है। सोनिया गांधी ने अपना नामांकन भी दाखिल किया है।

सोनिया गांधी के अलावा, कांग्रेस ने बिहार से डॉ.अखिलेश प्रसाद सिंह को आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार चुना है। जबकि, अभिषेक मनु सिंघवी को हिमाचल प्रदेश और चंद्रकांत हंडोरे को महाराष्ट्र से टिकट मिला है। 27 फरवरी को राज्य सभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here