2019 चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं वैसे-वैसे राजनैतिक दल राम मंदिर और गाय के मुद्दे को भूनाने में लगे हैं, मंदिर और गाय को लेकर राजनेता अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने में लगे हैं और एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इसी के चलते रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मुरैना और ग्वालियर में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता मंदिर-मंदिर दौड़ लगाकर मंदिर और गाय को चुनावी मुद्दा बना रहे हैं, जबकि हमारे लिये मंदिर और गाय चुनावी पैंतरा न होकर, सांस्कृतिक जीवन का अभिन्न अंग हैं।

राजनाथ ने कहा, कि ‘‘कांग्रेस के नेता अब मंदिर-मंदिर दौड़ लगा रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस जानती है कि वह अपने बलबूते पर कुछ भी हासिल नहीं कर सकती। इसलिए कांग्रेसी अब भगवान के आगे घुटने टेकने का काम कर रहे हैं। हताश कांग्रेस कभी गाय के पैर पकड़ती है, तो कभी पूंछ पकड़कर गौशाला बनवाने की बात करती नजर आती है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस मंदिर और गाय को चुनावी मुद्दा बना रही है, जबकि हमारे लिए मंदिर और गाय चुनावी स्टंट न होकर, सांस्कृतिक जीवन का अभिन्न अंग है।’’ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अगले मुख्यमंत्री के तौर पर प्रदेश की जनता की पहली पसंद बताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस को साधारण परिवार में जन्मे शिवराज का चेहरा पंसद नहीं आता।

राजनाथ ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि इतना समय बीतने के बाद भी कांग्रेस अपना नेता तय नहीं कर पाई, जबकि हमने डंके की चोट पर शिवराज सिंह चौहान को मध्य प्रदेश में बीजेपी का अगला मुख्यमंत्री तय किया है।

बीजेपी नेता ने कहा, ‘‘कांग्रेस नेताओं को यह पता है कि अगर उन्होंने अपना नेता तय कर लिया, तो कांग्रेस खंड-खंड हो जायेगी।’’ राजनाथ सिंह ने कहा कि इस बार बीजेपी मध्य प्रदेश में चौका मारने जा रही है।

राजनाथ ने कहा कि 2003 के चुनाव में जब मैं मध्य प्रदेश आया था, मध्य प्रदेश बीमारू राज्य था। दिग्गी युग में अंधेरा था। आज घर-घर में रोशनी है। कांग्रेस के समय कृषि विकास दर तीन प्रतिशत हुआ करती थी, जो आज शिवराज के प्रयासों से 20 प्रतिशत के करीब पहुंच चुकी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here