राजधानी लखनऊ में रविवार को आयोजित युवा कुंभ के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। गृहमंत्री के संबोधन के दौरान कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर नारेबाजी करना शुरू कर दिया। नारेबाजी करते हुए लोग कहने लगे, मंदिर जो बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा।

वहां मौजूद बीजेपी के नेताओं और अधिकारियों ने लोगों से नारेबाजी बंद करने और अपनी-अपनी सीटों पर बैठने की अपील करने लगे, लेकिन लोग नहीं माने। यह सब देखकर केंद्रीय गृहमंत्री पशोपेश में पड़ गए और उनको मंच से कहना पड़ा कि राम मंदिर बनेगा..बनेगा. पहले आप लोग शांत होकर बैठ जाइए। इसके बाद लोग और उग्र हो गए और नारेबाजी तेज कर दी।

इस दौरान राजनाथ सिंह को अपना भाषण रोकना पड़ा। कार्यक्रम में मौजूद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी विरोध का सामना करना पड़ा विरोध के बीच ही सीएम योगी ने अपने संबोधन मे कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि वे उसी दल को वोट देंगे, जो राम मंदिर का निर्माण कराएगा। मैं आप लोगों को यह भरोसा दिलाना चाहता हूं कि मंदिर निर्माण का काम सिर्फ बीजेपी कर सकती है। हमारे सिवा कोई और राम मंदिर निर्माण का काम नहीं कर सकता है।’

बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में होने वाले कुंभ से पहले लखनऊ में शनिवार से दो दिवसीय ‘युवा कुंभ’ कार्यक्रम आयोजित किया गया। रविवार को इस कार्यक्रम का आखिरी दिन था। उद्घाटन सत्र में प्रदेश के राज्यपाल राम नईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। इसके बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक क्षेत्र की दिग्गज हस्तियों ने हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here