चर्चित आरुषि मर्डर केस में  इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर गाजियाबाद की डासना जेल में बंद तलवार दंपत्ति सोमवार यानि आज दोपहर करीब 2:30 बजे तक रिहा हो सकते हैं।

बता दें कि तलवार दंपति करीब तीन साल से ज्यादा वक्त से जेल में हैं। माना जा रहा है कि तलवार दंपति के अधिवक्ता मनोज सिसोदिया ने बताया कि शनिवार को उन्हें हाईकोर्ट के आदेश की सत्यापित कॉपी मिल गई है। इसमें 437ए की कार्यवाही का उल्लेख है, जिसके तहत उन्हें सोमवार को अदालत में बेल बांड भरना होगा। इस आदेश के तहत दोनों की रिहाई के लिए एक-एक लाख रुपये के दो-दो जमानती पेश करने होंगे। इसकी पूरी तैयारी हो चुकी है। इस आदेश में हाईकोर्ट ने जो भी दिशा निर्देश दिए हैं, उनको पूरा करने की तैयार कर ली गई है।

वहीं मनोज सिसोदिया की मानें तो तलवार दंपति को शुक्रवार को ही रिहाई मिल जाती। शुक्रवार को सर्टिफाइड कॉपी नही मिली सकी थी। जिसके बाद शनिवार और इतवार को अवकाश होने के चलते रिहाई नहीं हो सकी। वहीं उम्मीद है कि आज रिलीज ऑर्डर कोर्ट द्वारा जारी कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि जेल में रहने के बाद भी राजेश और नुपुर तलवार ने कई अच्छे काम किए। डासना जेल के एक अधिकारी ने बताया कि जेल में रहने के दौरान राजेश और नुपुर तलवार ने जेल अस्पताल में तकरीबन बंद हो चुके दंत चिकित्सा विभाग को फिर से खड़ा करने का काम किया है। तलवार दंपति की रिहाई के बाद दांत से परेशान मरीजों की भीड़ को देखते हुए जेल अधिकारियों ने गाजियाबाद के एक डेंटल कॉलेज के साथ समझौता किया है।

जेल से रिहा होने के बाद भी तलवार दंपति अन्य कैदियों के इलाज के लिए हर 15 दिन बाद डासना जेल जाते रहेंगे। जेल प्रशासन ने ही उनसे गुजारिश की थी, वे कैदियों के दांत के इलाज के लिए आया करें। इसके एवज में तलवार दंपति को रोजाना 40 रुपये मिलता था, जिसे उन्होंने अभी तक नहीं लिया है। तलवार दंपति ने जेल में बिताए अपने 1417 दिनों के दौरान करीब 99 हजार रुपये कमाए थे जिसे वह जेल के कैदियों के लिए ही छोड़ जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here