Corona मामलों के बीच Rahul Gandhi की मांग, नागरिकों को कोरोना का सुरक्षा कवच मुहैया कराए सरकार, कहा- एक आदमी के पीछे टीकाकरण के खराब आंकड़े छुप नहीं सकते हैं

0
246
rahul gandhi on Hindutva

भारत कोरोना (Corona) की दूसरी लहर (Second Wave) से बाहर निकल गया  है लेकिन तीसरी लहर (Third Wave) की आहट तेजी से सुनाई दे रही है। मामले एक बार फिर बढ़ते जा रहे हैं। 24 घंटों के भीतर 8 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं जानकारों ने पहले ही कह दिया था कि तीसरी लहर में बच्चे सबसे अधिक शिकार होंगे। यह बात सच होती दिख रही है। कोरोना मरीजों में छात्रों की संख्या सबसे अधिक दिख रही है।

Rahul Gandhi की मांग

बढ़ते केस के बीच अरविंद केजरीवाल से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी तक पीएम मोदी से कड़े कदम उठाने की अपील कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि नया वेरिएंट काफी खतरनाक है। बुरे टीकाकरण अभियान की पोल खुलने में अधिक सयम नहीं लगेगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, नया वेरिएंट काफी खतरनाक है। अब समय आ गया है कि भारत सरकार देश के हर नागरिक को कोरोना सुरक्षा कवच मुहैया कराए। एक इंसान की तस्वीर के पीछे बुरे कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को छुपाया नहीं जा सकता है।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम से संक्रमित देशों से आने वाली सभी फ्लाइटों को रद्द करने की अपील की थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि, मैं आदरणीय पीएम मोदी से आग्रह करता हूं कि नए वेरिएंट से संक्रमित देशों से आने वाली सभी फ्लाइट को कैंसिल कर दिया जाए। हम वैसे भी बहुत मुश्किल हालात से गुजर कर बाहर आएं हैं। हमें वह सब कुछ करना चाहिए जिससे नए वेरिएंट को भारत में आने से रोका जा सके।

बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में कोरोना और वैक्सीन को लेकर चर्चा की गई है।

दक्षिण अफ्रीका में मिला नया वेरिएंट

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नाया वेरिएंट B.1.1529 मिला है, जिसे Omicorn  नाम गया है। नए वेरिएंट के संक्रमण को रोकने के लिए यूएस और यूरोपीय देशों ने दक्षिण अफ्रीका से आने वाली सभी फ्लाइटों पर रोक लगा दी है। संक्रमण वाले देशों से आने वाले यात्रियों को क्वारंटीन किया जा रहा है। वहीं अमेरिकी सरकार ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका से आने वाली फ्लाइटों पर रोक लगाने का फैसला किया है। कनाडा ने घोषणा की है कि 14 दिन में अफ्रीका से आने वाले नागरिकों को कोरोना टेस्ट करना अनिवार्य होगा। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही बाहर निकलने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Corona का बढ़ रहा है खतरा, Delhi CM Arvind Kejriwal ने PM Modi से की यह मांग

South Africa से Netherland जा रही फ्लाइट में 15 यात्रियों में मिला Omicron Variant, इज़राइल पहुंचा वायरस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here