राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने के बाद कांग्रेस की हुंकार, ‘संकल्प सत्याग्रह’ के लिए राजघाट पहुंचे कई बड़े नेता

0
72
Rahul Gandhi Disqualification
Rahul Gandhi Disqualification

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सांसद सदस्यता जाने के बाद पार्टी ने देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके चलते आज यानी 26 मार्च पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राजघाट के अलावा सभी जिला मुख्यालयों में संकल्प सत्याग्रह करने का निर्णय लिया है।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

राहुल गांधी की सांसद सदस्यता जाने के बाद कांग्रेस सड़क से लेकर संसद आक्रामक है। इसकी वजह से कांग्रेस ने 26 मार्च को पूरे देश में संकल्प सत्याग्रह कर रही है। जिसकी शुरूआत उन्होंने महात्मा गांधी समाधि स्थल राजघाट की है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल और अन्य नेता संसद सदस्य के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध में राजघाट पहुंचे।

Rahul Gandhi: कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी के लिए कही ये बात

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संकल्प सत्याग्रह में कहा कि BJP सरकार और मोदी जी हमें कमजोर समझ रहे हैं। अगर कोई व्यक्ति अहंकार से हमें कुचलने का प्रयास करेगा तो हम उसे मुंहतोड़ जवाब देंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने एक भाषण दिया जिसके चलते उन्हें सजा हुई लेकिन मोदी जी ने तो न जाने कितने भाषण गांधी परिवार और कांग्रेस के खिलाफ दिए उनपर तो कब का मानहानि का केस लगाकर शिक्षा देनी चाहिए थी।

खड़गे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि नीरव मोदी, मेहुल चोक्सी, ललित मोदी OBC हैं? ये तो देश का पैसा लूट कर भाग गए। अगर ये भगोड़े हैं और राहुल गांधी ने भगोड़ो को लेकर बोला तो फिर आपको दर्द क्यों हुआ?

Rahul Gandhi
Mallikarjun kharge

राजघाट पर सत्याग्रह करने को लेकर खबर है कि दिल्ली पुलिस ने कार्यकर्ताओं को इसके लिए इजाजत नहीं दी है। लेकिन इसके बावजूद भी कांग्रेस के तमाम नेता वहां पहुंच रहे हैं।

राहुल गांधी की सांसद सदस्यता जाने के बाद से ही देशभर में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता तथा अन्य विपक्षी दलों ने काफी नाराज हैं। इसके चलते कांग्रेस पार्टी ने सांसदीय जाने के फैसले के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।

Rahul Gandhi: इस वजह से गई राहुल गांधी की सदस्यता

गुजरात के सूरत की एक अदालत द्वारा 2019 के मानहानि मामले में दोषी ठहराया गया। जिसके बाद राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया। चार बार सांसद रह चुके राहुल को अयोग्य ठहराए जाने के बाद आठ साल तक चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। जब तक कि कोई उच्च न्यायालय उनकी दोषसिद्धि पर रोक नहीं लगाता है।

संबंधित खबरें…

Rahul Gandhi की सांसदी जाने पर कांग्रेस देशभर में करेगी ‘सत्याग्रह’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here