कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल सौदे में मनमानी करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अब यह साबित हो गया है कि पीएम मोदी चौकीदार भी हैं और चोर भी हैं। राहुल गांधी ने कहा कि राफेल घोटाले की परते लगातार खुल रही हैं।

एक अखबार में छपी खबर का हवाला देते हए उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने भी कहा है कि राफेल सौदे में प्रधानमंत्री कार्यालय ने मनमानी कर सारी प्रक्रिया का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के खुलासे से साफ़ हो गया है कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति होलांदे ने जो कुछ कहा था वो सही है और पीएम मोदी ने देश की जनता के 30 हज़ार करोड़ रूपये अनिल अंबानी की जेब में डाले हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल सौदे की संसद की संयुक्त समिति से जांच कराने की मांग दोहराते हुए कहा कि यदि इस सौदे में गड़बड़ी नहीं हुयी है तो प्रधानमंत्री को जेपीसी से इसकी जांच करने से हिचकिचाना नहीं चाहिए। यह मामला तत्काल जेपीसी को सौप दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में हुए नए खुलासे से अब स्पष्ट हो गया है कि पीएम मोदी ने राफेल सौदे में निर्धारित प्रक्रियाओं का उल्लंघन कर एक उद्योगपति को फायदा पहुचने का काम किया है।

1. डील पर पीएम मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने झूठ बोला था।
2. सुप्रीम कोर्ट में भी सरकार ने झूठ बोला। ये रक्षा मंत्रालय और कॉरपोरेट के बीच की लड़ाई है।
3. राहुल ने कहा मैं मनोहर पर्रिकर जी से मिला लेकिन वहां राफेल पर कोई बात नहीं की। मैं केवल हालचाल लेने के लिए मिला था।
4. राहुल ने कहा, ‘मैं तो कहता हूं कि आप रॉबर्ट वाड्रा, चिदंबरम की जांच कराइये, आप सबको कानून के दायरे में खींचिये लेकिन राफेल की जांच भी होनी चाहिए। राफेल पर भी बोलिये।’

इस पीसी से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘हमारे देश के वीर सैनिक, आप हमारे रक्षक हो। आप देश के लिए अपनी जान तक देने को हमेशा तैयार रहते हो। आप गर्व हो हमारे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here