Rahul Gandhi-Priyanka Gandhi समेत पांच नेताओं को मिली लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत

0
352
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi-Priyanka Gandhi: लखीमपुर खीरी मामले के तूल पकड़ने के बाद राहुल गांधी, प्रियंका गांधी (Rahul Gandhi-Priyanka Gandhi) और तीन अन्य नेताओं को लखीमपुर जाने की इजाजत मिल गयी है। योगी सरकार ने इस बाबत 5-5 राजनेताओं को मौके पर जाने की इजाजत दे दी है। यूपी सरकार के गृह विभाग ने कहा है, ‘राज्य सरकार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और तीन अन्य लोगों को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दे दी है।’

केंद्रीय मंत्री के बेटे पर किसानों को कुचलने का आरोप

बता दें कि रविवार को कारों के काफिले द्वारा शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को कुचलने के बाद हुई हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी। यूपी पुलिस ने अब तक राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और अन्य विपक्षी नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने से और उन चार किसानों के परिवारों से मिलने से रोके रखा था, जिनको कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा द्वारा कुचल दिया गया था। प्रियंका गांधी वाड्रा को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था।

“किसानों पर एक सुनियोजित हमला”

इससे पहले आज, राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब सीएम चरणजीत चन्नी, और वरिष्ठ नेताओं केसी वेणुगोपाल और सचिन पायलट को कथित तौर पर दिल्ली-लखनऊ फ्लाइट में सवार होने से रोक दिया गया था। कुछ घंटे पहले राहुल गांधी ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और मामले को उन्होंने “किसानों पर एक सुनियोजित हमला” बताया। राहुल गांधी ने कहा, “भारत में पहले लोकतंत्र था (अब) तानाशाही है। राजनेता उत्तर प्रदेश नहीं जा सकते। हमें कल से कहा जा रहा है कि हम उत्तर प्रदेश नहीं जा सकते।”

लखीमपुर खीरी हिंसा पर एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा: राज्य सरकार ने अब पांच के समूहों में लोगों को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति दी है। जो कोई भी वहां जाना चाहता है वह अब जा सकता है। राज्य सरकार ने कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबंध लगाए थे, न कि किसी भी आंदोलन को प्रतिबंधित करने के लिए। पुलिस मामले की विस्तृत जांच करेगी और किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंंस

बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज लखीमपुर खीरी हिंसा पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। सीएम केजरीवाल ने कहा: एक तरफ सरकार आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रही है तो दूसरी तरफ नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने से रोका जा रहा है। इसके पीछे क्या कारण है? प्रधानमंत्री जी, देश चाहता है कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और केंद्रीय मंत्री को पद से हटाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here