Sharad Yadav से मिलने पहुंचे Rahul Gandhi, कहा- भारत पहले एक देश हुआ करता था, अब इसमें अलग-अलग देश बना दिए गए हैं

राहुल गांधी ने कहा कि 2-3 साल रुक जाओ, अभी मत मानो मेरी बात, फिर देख लेना। भारत को कैसे बांटा गया है।

0
234
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandh: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज राजद (Rashtriya Janata Dal) नेता शरद यादव (Sharad Yadav) से मिलने दिल्ली स्थित उनके निवास पर पहुंचे। राजद नेता से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत में बढ़ती महंगाई को लेकर कहा कि, भारत के मौजूदा आर्थिक हालात जैसे हैं, इससे आने वाला वक़्त कैसा होगा इसका आप अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते हैं। जो आने वाला है, वह आप ने अपनी ज़िंदगी में देखा भी नहीं होगा। इस देश को रोज़गार देने वाली रीढ़ की हड्डी टूट गई है।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi ने कहा- इस देेश में सबको एक दूसरे से लड़ाया जा रहा है

राहुल गांधी ने आगे कहा कि 2-3 साल रुक जाओ, अभी मत मानो मेरी बात, फिर देख लेना। भारत को कैसे बांटा गया है। भारत पहले एक देश हुआ करता था। अब इसमें अलग-अलग देश बना दिए गए हैं और सबको एक दूसरे से लड़ाया जा रहा है। जब यह दर्द सामने आएगा तो हिंसा होगी। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार इस सच्चाई को स्वीकार नहीं कर रही है, अगर सरकार ने सच्चाई को स्वीकार नहीं किया और तैयारियां नहीं की, तो जब यह मामला पूरी तरह खराब हो जाएगा तो जवाब भी नहीं दे पाओगे।

राहुल गांधी ने रूस- यूक्रेन के बीच चल रहे विवाद को भारत से जोड़ते हुए कहा कि, जिस तरह रूस, यूक्रेन को कह रहा है कि डोनबास (Donbas) और लुहांस्क (Luhansk ) आपका नहीं है। उसी तरह चीन भी भारत को कह रहा है कि लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश आपका नहीं है। इसलिए उन्होंने अपनी फौज वहां बैठाई हुई है। जो मॉडल वहां लागू हो गए हैं वह यहां भी हो सकते हैं।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

रूस का कहना है कि वे यूक्रेन की क्षेत्रीयता को स्वीकार नहीं करते हैं, वे डोनबास और लुहान्स्क क्षेत्रों को यूक्रेन का हिस्सा नहीं मानते हैं। इसी आधार पर उन्होंने यूक्रेन पर हमला किया। उनके इस हमले का उद्देश्य क्या है? यही के नाटो-यूक्रेन-अमेरिका का गठबंधन तोड़ा जाए।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here