2019 लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में बन रहे सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस को शामिल न करने की ख़बरों पर अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। गल्फ न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में राहुल ने आगामी लोकसभा चुनाव यूपी में अकेले लड़ने के संकेत दिए हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी में कांग्रेस को कम आंकना गलत और एक बहुत बड़ी भूल होगी। 11 जनवरी को यूएई की अपनी दो दिवसीय यात्रा से पहले गल्फ न्यूज के साथ बातचीत में राहुल गांधी ने इस बात का संकेत दिया कि उनकी पार्टी विपक्षी दलों के गठबंधन के बिना उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में कई दिलचस्प चीजें कर सकती है। कांग्रेस पार्टी के पास यूपी के लिए बेहतरीन आइडिया है। हम उत्तर प्रदेश में अपनी क्षमता को लेकर आश्वस्त हैं और हम लोगों को आश्चर्यचकित करेंगे। राहुल गांधी ने कहा,”हम मोदी सरकार को हराने के लिए विपक्ष को एकजुट करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। लेकिन, मैं फिर से कहना चाहता हूं – यूपी में कांग्रेस को कम आंकना बहुत बड़ी गलती है”।

राहुल ने आगे कहा,” हमारा पहला उद्देश्य नरेंद्र मोदी सरकार को हराना है। ऐसे कई राज्य हैं जहां हम बहुत मजबूत हैं और हम प्राथमिक पार्टी हैं और सीधे बीजेपी का मुकाबला कर रहे हैं। वहीं ऐसे राज्य हैं जहां गठजोड़ संभव हैं – महाराष्ट्र, झारखंड, तमिलनाडु, बिहार। इन राज्यों में हम एक गठबंधन सूत्र तैयार कर रहे हैं”।

बता दें राहुल गांधी का बयान ऐसे वक्त में आया है जब देश के सबसे बड़े सूबे की दो बड़ी पार्टियों ने संकेत दिया है कि गठबंधन में कांग्रेस के राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से केवल 2 सीटें ही दी जा सकती है। वह दो सीट अमेठी और राय बरेली की होगी जिसपर गांधी परिवार हमेशा से चुनाव लड़ती आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here