सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को बहाल करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने कहा, आलोक वर्मा राफेल सौदे की जांच करने वाले थे इसलिए रात के 1 बजे उन्‍हें हटा दिया गया। राहुल गांधी ने कहा, यह अच्‍छी बात है कि उन्‍हें बहाल कर दिया गया है। कुछ न्‍याय मिला है। आगे देखते हैं क्‍या होता है।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सीबीआई के निदेशक के रूप में आलोक वर्मा को बहाल कर दिया। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायाधीश संजय किशन कौल और न्यायाधीश केएम जोसेफ की पीठ ने वर्मा को पद पर बहाल करते हुए कहा कि मामला चयन समिति के पास जाएगा, जो इस पर गौर करेगी।

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के छुट्टी पर होने के चलते उनकी ओर से फैसला सुनाते हुए न्यायाधीश कौल ने कहा कि चयन समिति मंगलवार से 7 दिनों के भीतर बैठक करेगी और तब तक वर्मा किसी भी तरह के नीतिगत फैसले नहीं ले पाएंगे। इस समिति में प्रधानमंत्री, नेता प्रतिपक्ष और भारत के मुख्य न्यायाधीश शामिल होते हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने विनीत नारायण केस का हवाला देते हुए सीबीआई के निदेशक और एनजीओ ‘कॉमन कॉज’ की याचिका पर फैसला सुनाया, जिसमें 23-24 अक्टूबर मध्यरात्रि को सरकार द्वारा लिए फैसले को चुनौती दी गई थी। केंद्र सरकार ने आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेज दिया था। आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना एक दूसरे पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाए थे।

इधर, सीबीआई निदेशक मामले पर अरुण जेटली ने सरकार का बचाव करते हुए कहा है कि विवादों के चलते सीबीआई की छवि खराब न हो, इसलिए सरकार ने आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here