लद्दाख में राहुल गांधी ने पैंगोंग झील के किनारे दी पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि, कहा- “आपके निशान मेरा रास्ता हैं”

Rahul Gandhi In Ladakh: राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘पापा, आपकी आंखों में भारत के लिए जो सपने थे, इन अनमोल यादों से छलकते हैं...’

0
37
Rahul Gandhi In Ladakh
Rahul Gandhi In Ladakh

Rahul Gandhi In Ladakh: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर लद्दाख में 14270 फीट की ऊंचाई पर पैंगोंग त्सो झील के किनारे श्रद्धांजलि दी। न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है। जम्मू और कश्मीर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकास रसूल वाली ने एएनआई को बताया, “राजीव गांधी ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। हम उन्हें याद करने के लिए यहां एकत्र हुए हैं।”

अपने पिता राजीव गांधी की जयंती पर राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘पापा, आपकी आंखों में भारत के लिए जो सपने थे, इन अनमोल यादों से छलकते हैं। आपके निशान मेरा रास्ता हैं- हर हिंदुस्तानी के संघर्षों और सपनों को समझ रहा हूं, भारत मां की आवाज सुन रहा हूं।’

FotoJet 2023 08 20T113049.691
Former PM Rajiv Gandhi Birth Anniversary

Rahul Gandhi In Ladakh: “सबसे महान गुरुओं में से एक थे मेरे पिता”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर लद्दाख में पैंगोंग त्सो के तट पर कहा, “मेरे पिता मेरे सबसे महान गुरुओं में से एक थे। जब मैं छोटा था, तो वो यहीं की तस्वीर लाए थे और कहा था ये दुनिया की सबसे सुंदर जगह है। मैं भारत जोड़ो यात्रा के समय भी यहां आना चाहता था लेकिन लॉजिस्टिक की वजह से नहीं आ पाया। बाइक से आना अच्छा अनुभव था। लोगो से ज्यादा बातचीत हो पाती है। मुझे दिल्ली और उत्तर प्रदेश में शायद ऐसा नहीं करने दिया जाए।”

बता दें, एक दिन पहले ही राहुल गांधी ने लेह से लद्दाख में पैंगोंग त्सो तक मोटरसाइकिल की सवारी की। अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से अलग होने के बाद इस क्षेत्र को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद यह उनका पहला दौरा है। राहुल गांधी के अगले हफ्ते कारगिल का दौरा करने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here