नेहरू मेमोरियल का नाम बदलने पर बोले राहुल गांधी, “नेहरू जी अपने काम के लिए जाने जाते हैं, नाम के लिए नहीं…”

Rahul Gandhi: नेहरू मेमोरियल संग्रहालय और लाइब्रेरी का नाम औपचारिक तौर पर बदले जाने के बाद पहली बार इस मसले पर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी...

0
42
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: नेहरू मेमोरियल संग्रहालय और लाइब्रेरी का नाम औपचारिक तौर पर बदले जाने के बाद पहली बार इस मसले पर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी का बयान सामने आया है। राहुल गांधी ने कहा कि नेहरू जी की पहचान उनके कर्म हैं, उनका नाम नहीं।

दरअसल, तीन मूर्ति स्थित पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के घर को उनकी मृत्‍यु के बाद नेहरू मेमोरियल में बदल दिया गया था। अब सरकार ने नेहरू मेमोरियल का नाम बदलकर इसे पीएम म्यूजियम एंड लाइब्रेरी (PMML) कर दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी के मुख्‍य सचिव रह चुके नृपेंद्र मिश्रा को पीएमएमएल की कार्यकारी परिषद का अध्‍यक्ष बनाया गया है।

Rahul Gandhi: आज से लद्दाख के दो दिवसीय दौरे पर राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से दो दिनों के लिए लेह-लद्दाख के दौरे पर रहेंगे। राहुल लद्दाख प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों से बैठक कर आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रख कांग्रेस को मजबूत बनाने की रणनीति बनाएंगे।  

बता दें कि भले ही स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी सोसाइटी का नाम बदल दिया गया हो लेकिन इसका औपचारिक ऐलान जून के महीने में ही कर दिया गया था। इसका नाम प्राइम मिनिस्टर्स म्यूजियम एंड लाइब्रेरी सोसाइटी करने का फैसला किया गया था। अब इसे औपचारिक रूप दे दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here