Uzbekistan cough syrup deaths: इंडियन कफ सिरप से 65 बच्‍चों की हुई मौत के मामले की सुनवाई, उत्‍पाद जांच रोकने को दी 28 लाख की रिश्‍वत

0
63
Uzbekistan cough syrup deaths ki khabar
Uzbekistan cough syrup deaths

Uzbekistan cough syrup deaths:उज्‍बेकिस्‍तान में इंडियन कफ सिरप से 65 बच्‍चों की हुई मौत के मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। उज्बेकिस्तान के सरकारी वकीलों अदालती कार्रवाई के दौरान आरोप लगाया कि भारतीय कफ सिरप के वितरकों ने अनिवार्य परीक्षण से बचने के लिए स्थानीय अधिकारियों को 33,000 डॉलर यानी करीब (लगभग 28 लाख रुपये) की रिश्वत दी थी।
मध्य एशियाई देश ने पिछले हफ्ते हुई मौतों के मामले में 21 लोगों पर मुकदमा चलाया है। जिनमें से 20 उज्बेक नागरिक और एक भारतीय नागरिक हैं।जबकि प्रतिवादियों में से 3 (1 भारतीय और 2 उज्बेकिस्तानी) नागरिक कुरामैक्स मेडिकल के अधिकारी हैं। यह वही कंपनी है जो उज्बेकिस्तान में भारत के मैरियन बायोटेक की दवाएं बेचती है।

Uzbekistan cough syrup deaths: उत्‍पादों के अनिवार्य निरीक्षण को रोकना था मकसद

Uzbekistan cough syrup deaths:राज्य अभियोजक सैदकरीम अकिलोव के अनुसार, कुरामैक्स के सीईओ सिंह राघवेंद्र ने कथित तौर पर सरकार के अधिकारियों को 33,000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया। इसका मकसद आगे उत्‍पादों के अनिवार्य निरीक्षण को रोकना था।
इस पूरे मामले पर दवा कंपनी के सीईओ राघवेंद्र ने कहा कि सभी आरोप बेबुनियाद हैं। उन्‍होंने आरोपों से इनकार किया लेकिन इस बात को स्वीकार किया कि एक बिचौलिये के माध्यम से अधिकारियों को सहयोग राशि पहुंचाई गई थी। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि बाद में उस पैसे का इस्तेमाल कैसे और किसने किया?

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here