Canada hindu Temple Attack: ब्रिटिश कोलंबिया स्थित हिंदू मंदिर में खलिस्‍तान समर्थकों ने की तोड़फोड़

Canada hindu Temple Attack: मालूम हो कि बीते एक साल में 6 से अधिक ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। जब मंदिरों को निशाना बनाया गया।दीवारों पर आपत्तिजनक नारे लिखे गए।

0
72
Canada hindu Temple Attack: ki khabar aaj
Canada hindu Temple Attack

Canada hindu Temple Attack: कनाडा स्थित ब्रिटिश कोलंबिया में एक बार फिर से खलिस्तान समर्थकों ने हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की है।बीते शनिवार की रात खलिस्तानियों ने मंदिर में तोड़फोड़ की और फिर इसके मुख्य दरवाजे पर खलिस्तान जनमत संग्रह के पोस्टर चस्‍पा दिए। खलिस्तानियों की ये पूरी करतूत पास में ही लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।इस पूरे मामले की जांच में स्‍थानीय पुलिस जुटी हुई है।
जानकारी के अनुसार मंदिर के मुख्य दरवाजे पर खलिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की मौत को लेकर जनमत संग्रह के पोस्टर चिपकाए।ताकि भारतीय समुदाय के बीच दहशत का माहौल बनाया जा सके।

Canada Hindu Temple top news
कनाडा स्थित ब्रिटिश कोलंबिया में एक बार फिर से खलिस्तान समर्थकों ने हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की है।

Canada hindu Temple Attack:सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना

Canada hindu Temple Attack: आरोपियों की पूरी हरकत मंदिर परिसर में ही लगे सीसीटीवी में भी कैद हो गई। जिसमें दिख रहा है कि दो लोग मंदिर में आते हैं। दोनों ने अपना मुंह छिपाया हुआ है।नीली पगड़ी पहना हुआ शख्स मंदिर के मुख्य दरवाजे पर खलिस्तानी जनमत संग्रह के पोस्टर लगाता है और उसके बाद दोनों वहां से फरार हो जाते हैं।

Canada hindu Temple Attack: कौन है खलिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर?

Canada hindu Temple Attack: गौरतलब है कि जिस खलिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर के पोस्टर मंदिर के बाहर लगाए गए हैं।उसकी इसी साल 18 जून को कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसे भारत सरकार ने डेजिग्नेटेड आतंकी घोषित किया था। हाल ही में भारत सरकार ने 41 आतंकियों की एक सूची जारी की थी, उसमें हरदीप निज्जर का नाम शामिल था।
हरदीप कनाडा के सिख संगठन सिख फॉर जस्टिस से जुड़ा था। वह पंजाब के जालंधर जिले का रहने वाला था। साल 2022 में पंजाब के जालंधर में हिंदू पुजारी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में राष्ट्रीय जांच एजेंसी उस पर नजर बनाए हुए थी।भगोड़े खलिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर पर 10 लाख रुपये का इनाम भी घोषित था। एनआईए के मुताबिक, पुजारी की हत्या की साजिश खलिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) ने रची थी।

कनाडा में हिंदू मंदिरों में बढ़ रहे हमले के मामले

Canada hindu temple Attack 2 min
कनाडा स्थित हिंदू मंदिर की प्रतीकात्‍म‍क तस्‍वीर।

मालूम हो कि बीते एक साल में 6 से अधिक ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। जब मंदिरों को निशाना बनाया गया।दीवारों पर आपत्तिजनक नारे लिखे गए। कुछ मामलों में तो मंदिरों में स्प्रे पेंट से भारत विरोधी नारे लिखे गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया।
कनाडा सरकार के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, 2019 और 2021 के बीच कनाडा में धर्म, सेक्सुअल ओरिएंटेशन और नस्ल से जुड़े हेट क्राइम के 72 फीसदी मामले बढ़े हैं।

संबंधित खबरें

Pakistan News: आम चुनाव से पूर्व नवाज शरीफ की होगी पाकिस्‍तान में वापसी, तारीख का खुलासा नहीं

Niger President Removed: नाइजर में तख्तापलट, सेना ने राष्ट्रपति बजौम को हिरासत में लिया, देशव्यापी कर्फ्यू घोषित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here