Elon Musk बने दुनिया के सबसे रईस आदमी, बर्नार्ड अर्नाल्ट को पछाड़ दोबारा हासिल किया मुकाम

0
168
Elon Musk News Hindi
Elon Musk

Elon Musk: टेस्ला और ट्वीटर के सीईओ एलन मस्क एक बार फिर दुनिया में सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार एलन मस्क ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में अपना खिताब वापस हासिल कर लिया है। पिछले साल फ्रांस के लक्जरी ब्रांड लुई वुइटन के सीईओ बर्नार्ड अर्नाल्ट ने टेस्ला और ट्विटर के सीईओ को शीर्ष रैंक से अलग कर दिया।

Elon Musk Richest person
Elon Musk

मस्क दो महीने से अधिक समय से दूसरे स्थान पर थे। ब्लूमबर्ग के अनुसार टेस्ला स्टॉक में उछाल ने मस्क को बिलियनेयर्स इंडेक्स के शीर्ष पर वापस भेज दिया है। अनुमानों के मुताबिक सोमवार तक बाजार बंद होने के बाद मस्क की कुल संपत्ति लगभग 187.1 बिलियन डॉलर थी, जो अरनॉल्ट की 185.3 बिलियन डॉलर की संपत्ति से अधिक थी।

Elon Musk: पिछले साल टेस्ला के शेयर में हुई थी भारी गिरावट

इस वर्ष टेस्ला के शेयर मूल्य में 70 प्रतिशत की वृद्धि के कारण मस्क की संपत्ति में वृद्धि हुई है। ब्लूमबर्ग के अनुसार आर्थिक मजबूती के संकेत और फेडरल रिजर्व की ब्याज दर में बढ़ोतरी की धीमी गति के बीच निवेशक जोखिम भरे विकास वाले शेयरों में फिर से निवेश कर रहे हैं। इसलिए यह 6 जनवरी को अपने निचले स्तर से लगभग 100 प्रतिशत अधिक है।

Elon Musk news
Elon Musk:

हालांकि, पिछले साल नवंबर और दिसंबर के बीच टेस्ला प्रमुख की कुल संपत्ति में 200 बिलियन डॉलर से अधिक की गिरावट आई थी। जिसे हाल के वर्ष में इतिहास में सबसे बड़े नुकसान में से एक माना गया। बता दें कि 2022 दिसंबर को फ्रांसीसी अरबपति अरनॉल्ट ने मस्क को नबंर एक के स्थान से हटाकर खुद दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल हो गए थे। सिर्फ दो महीनों में ही एलन मस्क ने वापस अपने नाम सबसे अमीर व्यक्ति होने का खिताब वापस हासिल कर लिया है।

Elon Musk: मुकेश अंबानी रहे 10वें स्थान पर

Elon Musk: ब्लूमबर्ग की लिस्ट में गौतम अडानी 32 वें स्थान पर हैं और उनकी कुल संपत्ति करीब 37.7 अरब डॉलर है। वहीं दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में मुकेश अंबानी दसवें स्थान पर हैं और उनकी कुल संपत्ति 81.1 अरब डॉलर है।

संबंधित खबरें…

अफगानिस्‍तान में Taliban का बड़ा एक्‍शन, इस्‍लामिक स्‍टेट खुरासान के मिलिट्री चीफ कारी फतेह मार गिराया

उमेश पाल मर्डर से गुस्‍साए वकीलों की हड़ताल, पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here