सब जानते हैं कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के पहले ऐसे पीएम हैं जो सोशल मीडिया का काफी इस्तेमाल करते हैं और साथ ही इस्तेमाल करने की सलाह भी देते हैं। सबसे ज्यादा पीएम मोदी ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं लेकिन इसी को लेकर कुछ ऐसा हुआ जिससे शायद आप हंसने पर मजबूर हो जाए।

पीएम मोदी आजकल विदेश दौरे पर हैं। चार देशों के विदेश दौरे के क्रम में कल पीएम मोदी रूस पहुंचे, वहां पीएम मोदी के साथ कुछ ऐसा हुआ जिससे वह खुद हंसने पर मजबूर हो गए। दरअसल रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने पीएम मोदी के सम्मान में सेंट पीटर्सबर्ग के कोंस्टैंटिन पैलेस में डिनर आयोजित किया था। इसके दौरान एनबीसी की रिपोर्टर मेगिन कैली को ही सिर्फ पीएम मोदी का इंटरव्यू लेने के लिए बुलाया गया था। जब कैली पीएम मोदी से मिली तो पीएम मोदी ने कहा कि, “मैंने आपकी ट्वीट देखी थी, उसके साथ लगी तस्वीर में आप छाता लिए हुई थीं।” इस बात पर कैली ठहाके मारकर हंसने लगी। हंसते हुए कैली ने पीएम मोदी से बड़ा ही अटपटा सा सवाल पूछा , “आप ट्विटर पर हैं?” इस बात पर मोदी हंस दिए। कैली द्वारा पीएम मोदी से इस तरीके का सवाल पूछने पर सोशल मीडिया में काफी मजाक उड़ाया जा रहा है।

इस बातचीत के दौरान पुतिन के एक ट्रांसलेटर भी वहां मौजूद थे। कैली के इस सवाल पर स्वामीजी नाम से बने ट्विटर अकाउंट पर लिखा गया। उन्होंने कहा कि कैली ने होमवर्क नहीं किया था। इसी के साथ ही कुमार अमृतांश नाम के शख्स ने कैली और पीएम मोदी के ट्विटर पेज का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए दोनों के फॉलोअर्स की कम्पेयरिंग की है। बता दें कि पीएम मोदी के ट्विटर पर 3 करोड़ फॉलोअर्स हैं, वहीं कैली के केवल 23 लाख। अमृतांश ने कैली के बेतुके सवाल पर तंज कसते हुए कहा कि, ‘आपके देश की पॉपुलेशन कितनी है’?  कई लोगों ने तो यह भी कमेंट किया कि “पक्का वो गैर-जानकार जर्नलिस्ट हैं।”

पीएम मोदी ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के शीर्ष नेताओं में से एक हैं, और ऐसे में कोई उनसे सोशल मीडिया में एक्टिव होने का सवाल पूछेगा तो यकीनन उनके फॉलोअर्स को पसंद नहीं आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here