हिमाचल चुनाव का दिन आ चुका है। ऐसे में अपने आखिरी प्रयास में राहुल गांधी ने पीएम मोदी और उनके नीतियों पर जमकर निशाना साधा। हिमाचल विधानसभा चुनाव प्रचार थमने से एक दिन पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि  ‘गीता में लिखा है कर्म करो फल की चिंता मत करो। लेकिन मोदी जी बताते हैं कि फल सब खा जाओ और काम की चिंता मत करो। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पावंटा साहिब से लेकर चंबा और नगरोटा में विकास से विजय यात्रा निकाली। इस दौरान उन्होंने अपने नए भाषण रणनीति से लोगों को खूब प्रभावित किया।

रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वो उस दिन के इंतजार में हैं, जब कोई चीनी युवा हाथों में मेड इन हिमाचल प्रदेश लिखा फोन से सेल्फी ले। उन्होंने कहा, “ मैं वो दिन देखना चाहता हूं, जब चीनी चुवा ऐसे सेल्फी ले और फोन को घुमाए को उस पर लिखा हो मेड इन हिमाचल प्रदेश, मेड इन इंडिया।” राहुल ने पीएम मोदी पर वार करते हुए कहा, मोदी जी ने हिमाचल में सेब उगाने वालों, खेती करने वालों और पर्यटन का काम करने वालों का नुकसान किया। राहुल बोले कि मनरेगा के लिए हमारी सरकार ने देश को 35 हजार करोड़ रुपये दिए, लेकिन इतने ही पैसे मोदी सरकार ने कंपनियों को दे दिए। उन्होंने पूछा कि ये कौन सा विकास मॉडल है। राहुल ने हमलावर अंदाज में कहा कि पीएम मोदी भ्रष्टाचार खत्म करने की बात करते हैं लेकिन अमित शाह के बेटे जय शाह के बारे में उनके मुंह से एक शब्द भी नहीं निकलता। राहुल ने व्यंग्य किया, “मोदी जी कहते हैं हम जनता के पैसे के चौकीदार हैं, लेकिन वो चौकीदार नहीं भागीदार हैं।”

रैली से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह समेत कई कांग्रेसी नेता मौजूद थे। राहुल गांधी ने पांवटा साहिब गुरुद्वारा पहुंचकर माथा टेका। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (5 नवंबर) को हिमाचल प्रदेश के ऊना में चुनावी रैली की थी। राज्‍य में सत्‍ताधारी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि ”मुझे इस चुनाव में एक बात का दुख रहेगा कि इस चुनाव में मजा नहीं आ रहा है। इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी मैदान छोड़कर भाग गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here