कृषि कानूनों की वापसी पर बोलीं Priyanka Gandhi-आपकी नियत और आपके बदलते हुए रुख़ पर विश्वास करना मुश्किल, चुनाव में हार दिखने लगी…..

0
331
Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi

देश के  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुनानक जयंती (Guru Nanak Jayanti) के मौके पर देश को संबोधित करते हुए तीनों कृषि कानूनों (3 Farm Law) को वापस लेने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इस माह के अंत मे होने वाले संसद सत्र में कानून वापसी की संवैधानिक प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि शायद हम किसानों को समझा नहीं पाए, इसलिए हमने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है।

इस मुद्दे पर  विपक्ष के नेताओं की प्रतिक्रिया भी आने लगी है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री की नियत पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा आपकी नियत और आपके बदलते हुए रुख़ पर विश्वास करना मुश्किल है। कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक के बाद एक ट्वीट कर पीएम मोदी पर वार किया है।

Priyanka Gandhi ने PM Modi की नियत पर उठाया सवाल

प्रियंका गांधी ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, .. आपकी नियत और आपके बदलते हुए रुख़ पर विश्वास करना मुश्किल है। किसान की सदैव जय होगी। जय जवान, जय किसान, जय भारत।

चुनाव में हार का डर सताने लगा

प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि चुनाव में हार का डर सताने लगा तो सच्चाई दिखने लगी, प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा, उनपर लाठियाँ बरसायीं, उन्हें गिरफ़्तार किया। अब चुनाव में हार दिखने लगी तो आपको अचानक इस देश की सच्चाई समझ में आने लगी – कि यह देश किसानों ने बनाया है, यह देश किसानों का है, किसान ही इस देश का सच्चा रखवाला है और कोई सरकार किसानों के हित को कुचलकर इस देश को नहीं चला सकती।

600 से अधिक किसानों की शहादत-Priyanka Gandhi

उन्होंने अपने तीसरे ट्वीट में किसानों की शहादत को बताया है। गांधी ने लिखा, 600 से अधिक किसानों की शहादत 350 से अधिक दिन का संघर्ष, @narendramodi जी आपके मंत्री के बेटे ने किसानों को कुचल कर मार डाला, आपको कोई परवाह नहीं थी। आपकी पार्टी के नेताओं ने किसानों का अपमान करते हुए उन्हें आतंकवादी, देशद्रोही, गुंडे, उपद्रवी कहा, आपने खुद आंदोलनजीवी बोला..

बता दें कि केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ कई किसान संगठन 1 साल से भी ज्यादा समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों के आंदोलन के दौरान पुलिस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच कई बार झड़प और धक्‍कामुक्‍की भी हुई है। यहां तक कि बीजेपी के कई बड़े नेताओं को भी किसानों के गुस्से का सामना करना पड़ा है। लखीमपुर खीरी की बात करें तो वहां पर जिन किसानों के साथ गाड़ी से कुचलने की घटना हुई वो भी कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन ही कर रहे थे।

यह भी पढें:

All 3 Farm Law Repealed: सरकार का U-Turn, किसानों ने बांटी जलेबियां, देखें VIDEO

All 3 Farm Law Repealed: केंद्र सरकार के फैसले पर बोले Kumar Vishwas -”गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर इससे सुंदर क्या हो सकता था”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here