All 3 Farm Law Repealed: केंद्र सरकार के फैसले पर Kangana Ranaut बोलीं- ‘दुखद, शर्मनाक और बिल्कुल गलत’

0
400
Kangana Ranaut
Kangana Ranaut ने कहा- 'न हिंदी, न तमिल, बल्कि संस्कृत राष्ट्रभाषा होनी चाहिए'

All 3 Farm Law Repealed: प्रधानमंत्री Narendra Modi ने शुक्रवार को अपने राष्‍ट्र के नाम संबोधन में कहा कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस लेगी। अब इस फैसले पर बॉलीवुड अभिनेत्री Kangana Ranaut ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कंगना रनौत ने Instagram पर लिखा, ”दुखद, शर्मनाक और बिल्कुल गलत, यदि लोगों ने सड़क पर आकर कानून बनाना शुरू कर दिया न कि संसद में चुनी हुई सरकार ने तो यह एक जिहादी नेशन है जो इस तरह का देश चाहते हैं उन्‍हें Congratulations।”

kangana on All 3 Farm Law Repealed

सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस लिए

बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि आज मैं आपको, पूरे देश को, ये बताने आया हूं कि हमने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया है। इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में, हम इन तीनों कृषि कानूनों को Repeal करने की संवैधानिक प्रक्रिया को पूरा कर देंगे। सरकार ने किसानों के लिए कई प्रयास किए हैं।

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि देश के छोटे किसानों की चुनौतियों को दूर करने के लिए, हमने बीज, बीमा, बाजार और बचत, इन सभी पर चौतरफा काम किया।सरकार ने अच्छी क्वालिटी के बीज के साथ ही किसानों को नीम कोटेड यूरिया, सॉयल हेल्थ कार्ड, माइक्रो इरिगेशन जैसी सुविधाओं से भी जोड़ा। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज ही सरकार ने कृषि क्षेत्र से जुड़ा एक और अहम फैसला लिया है। जीरो बजट खेती यानि प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए, देश की बदलती आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर क्रॉप पैटर्न को वैज्ञानिक तरीके से बदलने के लिए।

यह भी पढ़ें: Prime Minister: कृषि कानूनों पर सरकार का U-Turn, प्रधानमंत्री ने वापस लेने का किया ऐलान

All 3 farm Law Repealed: कांग्रेस ने कहा- टूट गया अभिमान, जीत गया मेरे देश का किसान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here