देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम (7 मई) 5 बजे देश की जनता को संबोधित करने वाले हैं। पीएम मोदी ऐसे समय में संबोधन कर रहे हैं जब कोरोना की दूसरी लहर उलटे पांव पीछे जा रही है। राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। आकलन लगाया जा रहा है कि, पीएम कोरोना गाइडलाइंस को लेकर जनता को जागरूक कर सकते हैं। इसमें वैक्सीन, आर्थिक पैकेज समेत कई मुद्दे शामिल हैं।

देश में कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। अनलॉक की प्रक्रिया जोरो पर चल रही है। कारण है डूबती अर्थव्यवस्था, अगर इसी तरह सब कुछ लंबे समय तक बंद रहा तो अर्थव्यवस्था कुपोषण का शिकार हो जाएगी जिसे बचा पाना मुश्किल होगा। संभावित पीएम मोदी जनता को नियमों का पालन करने के लिए जागरूक कर सकते हैं।

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि, पीएम कोरोना की तीसरी लहर पर भी बात कर सकते हैं। पीएम बता सकते है कि, केंद्र तीसरी लहर को लेकर क्या योजना कर रही है। बता दें कि, जानकारों का कहना है कि, नवंबर – दिसंबर तक कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे सकती है। यह बच्चों को अपना शिकार बनाएगी।

एक बड़े लॉकडाउन के बाद देश एक बार फिर नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन के अंधेरे में चला गया। जिससे रेहड़ी-पटरी वाले पूरी तरह सड़क पर आगए हैं। कोरोना काल में 1 करोड़ से अधिक लोगों की नौकरियां गई हैं। अनुमानित पीएम इस मुद्दे को ध्यान में रखते हुए आर्थिक पैकेज का एलान कर सकते हैं।

कोरोना के बाद देश में ब्लैक फंगस अपनी पकड़ तेज कर रहा है। कारण है देश में शुगर से पीड़ित मरीजों की संख्या, हो सकता है पीएम इस मुद्दे पर भी देशवासियों के साथ गहन चर्चा कर सकते हैं।

बताते चलें कि कोरोना संकट के दौर में प्रधानमंत्री समय-समय पर राष्ट्र को संबोधित करते रहे हैं। पिछले साल लॉकडाउन का ऐलान हो या, आत्मनिर्भर पैकेज की घोषणा हर मौकों पर उन्होंने स्वयं देश को संबोधित किया है। हाल के कुछ दिनों में प्रधानमंत्री ने एक के बाद एक कई बैठक में हिस्सा लिया है।

गौरतलब है कि, पहले की तुलना में कोरोना के नए मामले कम हो रहे हैं। पहले हर दिन 3 लाख से अधिक केस सामने आ रहा था लेकिन अब मामले 1 लाख के भीतर ही हैं। वहीं मौत के आंकड़ों में भी भारी कमी आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here