देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार यानी आज आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर चर्चा की। वीडियो कॉन्फ्रेंस में मोदी जी ने कहा कि हिल स्टेशनों पर बिना मास्क के ना जाऐं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें भीड़ में ना घुसें। साथ ही और कहा कि कोविड-19 के फैलने के उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में टीकाकरण करवाने पर जोर दिया जाए।

c9272967 0a85 4426 9651 8865ab91a477


मोदी जी का कहना है कि पूर्वोत्तर के कुछ जिलों में कोविड-19 की स्थिति थोड़ी चिंताजनक है। ऐसे में सतर्क रहें। थोड़ा अपना प्रयास करें इस महामारी से बचने का, साथ ही लोगों को भी सुरक्षित करें।


मोदी जी ने कहा कि’मैं जोर देकर कहूंगा कि हिल स्टेशनों पर और मार्केट्स में बिना मास्क लगाऐ ना जाएं। सथ ही प्रोटोकॉल का पालन करें। भारी भीड़ में बिल्कुल ना जाएं। यह चिंता की वजह है। कई बार हम सुनते हैं कि लोग कहते हैं कि हम तीसरी लहर आने से पहले एंजॉय करना चाहते हैं। यह सोचने वाली बात है कि तीसरी लहर अपने आप नहीं आने वाली है। कई बार लोग पूछते हैं कि तीसरी लहर से निपटने की आपकी क्या तैयारी है। मगर अब हमें सोचने की जरूरत है कि तीसरी लहर को कैसे रोका जा सकता है।


कोरोना की तीसरी लहर आने को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि महामारी की थर्ड वेव को रोकने के लिए हम सभी को साथ मिलकरकाम करना होगा। वायरस का प्रसार रोकने के लिये लघु स्तर पर सख्त कदम उठाने की जरूरत है। कोरोना के अलग-अलग वेरिएंट से पैदा हुए खतरे को लेकर पीएम मोदी का कहना है कि हमें कोविड के प्रत्येक स्वरूप पर नजर रखने की बेहद जरूरत है, ऐसी बदलती परिस्थितियों में रोकथाम और उपचार बेहद आवश्यक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here