प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार द्वाराकाधीश मंदिर में पहुंचे नरेंद्र मोदी ने भगवान श्री कृष्ण के मंदिर में मत्था टेका और पूजा अर्चना की। बता दें एक महीने के अंदर नरेंद्र मोदी का यह तीसरा गुजरात दौरा है।

माना जा रहा है कि नरेंद्र मोदी ने द्वारकाधीश मंदिर में पहुंचकर आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव बिगुल फुंक दिया है। पीएम मोदी ने मंदिर के परंपरागत तरीके से भगवान श्री कृष्ण की पुजा-अर्चना की। इससे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया। बता दें हाल ही में गुजरात दौरे पर आए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।

पीएम मोदी द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद वहां के लोगों को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इसके बाद वह अपने पैतृक गांव वडनगर की ओर रुख करेंगें। पीएम बनने के बाद वह पहली दफा अपने गांव जाएंगे। पीएम के स्वागत के लिए उनके पूरे गांव को दुल्हन की तरह सजाया गया है। वह अपने पैतृक गांव वडनगर में एक मेडिकल कॉलेज, अस्पताल और कुछ अन्य विकास योजनाओं का उद्घाटन करेंगे।Prime Minister Narendra Modi is on a two-day visit to Gujarat today.

दो दिवसीय दौरे के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी कई योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। जिसमें मोदी 5825 करोड़ रुपये की लागत वाली चार राष्ट्रीय परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा वह राजकोट एयरपोर्ट का शिलान्यास भी रखेंगे।

गुजरात में अभी विधानसभा चुनाव की घोषणा नहीं हुई हैं कि इससे पहले विभिन्न पार्टी के नेताओं की गुजरात यात्रा शुरू हो गई है। मोदी के इस दो दिवसीय यात्रा के कुछ दिन बाद आदित्यनाथ योगी गुजरात का दौरा करेंगे। वह 13 से 15 अक्टूबर तक दक्षिण गुजरात में गौरव यात्रा करेंगे। इसके अलावा भाजपा की सबसे शक्तिशाली महिला चेहरा सुषमा स्वराज भी गुजरात के चुनावी मैदान में नजर आएंगी। महिलाओं की वोट को अपनी ओर खींचने के लिए 14 तारीख को सुषमा स्वराज महिला टाउन हॉल के जरिए गुजरात की एक लाख महिलाओं से सीधी बातचीत करेंगी। इस दौरान महिलाएं स्वराज से कई सवाल भी पूछेंगी।

दो दिवसीय गुजरात दौरे पर आए नरेंद्र मोदी शाम 4 बजे चोटीला से गांधी नगर जाएंगे। जहां वह आईआईटी-गांधीनगर की नई इमारत का उद्घाटन करेंगे।

इससे पहले मिशन गुजरात पर आए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि, गुजरात सरकार गुजरात से चलनी चाहिए, दिल्ली से नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here