उत्तर प्रदेश में बारिश और बाढ़ से जहां एक तरफ आम जनता खासा परेशान है, वहीं प्रदेश सरकार के एक मंत्री भी इससे बहुत परेशान नजर आ रहे हैं। योगी सरकार के प्रवक्ता और स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने अपने सरकारी आवास की छत टपकने की शिकायत की है। उन्होंने बकायदा इसका वीडियो बनाकर ट्वीटर पर डाला है।

दरअसल आज सुबह से ही लखनऊ में जोरदार बारिश हो रही थी, जिसके कारण सिद्धार्थनाथ सिंह के सरकारी आवास की छत टपकने लगी। छत से पानी टपकने के कारण वे इतना परेशान हो गए कि उन्होंने इसका वीडियो ट्वीट कर दिया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि बारिश के कारण बंगले की छत से पानी लगातार टपक रहा है। कमरे में चारों तरफ पानी जमा करने के लिए जगह-जगह बाल्टी रखी हुई है। ट्वीट में सिद्धार्थनाथ सिंह ने लिखा है कि मंत्रियों के बंगलों की दयनीय स्थिति और हम अभी भी सरकारी एजेंसियों पर निर्भर हैं। यह आगे बढ़ने और गुणवत्ता लाने का समय है।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने यह वीडियो पिछली अखिलेश सरकार के नाकामियों को दिखाने के लिए शेयर की थी लेकिन वे उसमें खुद फंस गए। ट्विटर यूजर्स और ट्रॉलर्स ने इस ट्वीट पर उनके खूब मजे लिए। एक यूजर ने सिद्धार्थनाथ सिंह को ट्रॉल करते हुए लिखा कि कोई बात नहीं सर बारिश में तो पानी टपकता ही रहता है। गौरतलब है कि गोरखपुर में इंसेफलाइटिस और आक्सीजन की कमी से हुए बच्चों की मौत पर बोलते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि अगस्त में इंसेफलाइटिस से हर साल बच्चे मरते हैं।

इसी तरह कई अन्य यूजर्स ने भी लिखा कि अगस्त में घर टपकता रहता है।

वहीं कई लोगों ने लिखा कि मंत्री जी आप खुद की तो इतनी चिंता करते हैं, कभी आम लोगों और गरीबों की भी कर लिया कीजिए।

कुछ लोगों ने कहा कि आपने तो अपने घर की छत टपकने का वीडियो ट्वीट पर शेयर कर दिया है, अब बस इंतजार है कि आप मरीजों और प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की बदहाली के वीडियो भी जल्दी ही ट्वीटर पर शेयर करेंगे। ऐसे ही कुछ और ट्वीट्स-

हालांकि मंत्री के इस सार्वजानिक शिकायत के बाद राज्य संपत्ति विभाग तुरंत हरकत में आ गई। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मामला संज्ञान में आते ही 6 सदस्यों की टीम भेजी गई है। उन्होंने दावा किया कि आज ही छत की मरम्मत का काम पूरा कर दिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here