Ayodhya में 18 सितंबर को OBC बैठक करेगी BJP, CM Yogi होंगे शामिल

0
476
UP CM Yogi Adityanath
UP CM Yogi Adityanath

Assembly Election 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में साल 2022 में 403 विधानसभा (Assembly Election 2022) सीटों पर चुनाव होने वाला है। चुनाव की तैयारियों में राज्य की पार्टियां जुट गई हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) वोट बैंक को साधाने के लिए रणनीति तैयार कर रही है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पार्टी 18 सितंबर को राम की नगरी अयोध्या (Ayodhya) में OBC बैठक (OBC Meet) करने वाली है। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) होंगे।

OBC Meet में बड़े नेता होंगे शामिल

यह बैठक भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष के. लक्ष्मण (National OBC Morcha president K Laxman) के अध्यक्षता में होगी। बैठक में सूबे के बड़े नेताओं के साथ सभी OBC एमपी (MP) और एमएलए (MLA) हिस्सा लेंगे।

राज्य में यादवों के साथ 50 फीसदी से अधिक ओबीसी मतदाता (OBC Voters) हैं। साल 2017 के चुनाव में ओबीसी मतदाताओं ने बीजेपी को विजय दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। पार्टी एक बार फिर ओबीसी मतदाताओं से 2017 की तरह समर्थन की उम्मीद कर रही है। यही कारण है कि पार्टी हर तरह से एक बड़े वोट बैंक को लुभाने की कोशिश कर रही है।

प्रदेश में ऐसी धारणा बन गई है कि ओबीसी को सभी राजनीति पार्टियों द्वारा नरजअंदाज किया जा रहा है जबकि यह सबसे बड़े वोट बैंक हैं। इस धारणा को दूर करने के लिए बीजेपी ओबीसी बैठक कर रही है। पीएम मोदी ने कैबिनेट विस्तार 2.0 में ओबीसी को लेकर बड़ा संदेश दे दिया था।

कैबिनेट में OBC

कैबिनेट 2.0 में यादव और ओबीसी श्रेणी के नेताओं को जगह दी गई है जिसमें अनुप्रिया पटेल, पंकज चौधरी शामिल हैं। पंकज चौधरी को शामिल करने से पार्टी को कुर्मियों का वोट मिलने में आसानी होगी।

के. लक्ष्मण ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने ओबीसी समुदाय को आगे रखने के लिए कई बड़ा काम किया हैं।

के. लक्ष्मण ने कहा, “सरकार ने चिकित्सा शिक्षा में ओबीसी के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण को मंजूरी दी है और केंद्रीय मंत्रिमंडल में समुदाय को उचित प्रतिनिधित्व दिया है। जिस तरह से पीएम मोदी ने ओबीसी समुदाय के लिए काम किया है किसी अन्य प्रधान मंत्री या पार्टी ने राजनीतिक प्रतिनिधित्व की देखभाल नहीं की है। साथ ही हमने देश भर में उन मंत्रियों के लिए जन आशीर्वाद यात्रा आयोजित की है।”

यह भी पढ़ें:

West Bengal:BJP MP Arjun Singh के आवास के पास बम विस्फोट, 3 लोग जख्मी

“हिंदुओं और मुसलमानों के पूर्वज एक हैं”, भागवत के बयान पर Owaisi ने बोला हमला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here