मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों के माध्यम से जनता को मोदी सरकार की अनेक उपलब्धियों से रु-ब-रु कराया। अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले तीन साल में जो काम किया है वो कांग्रेस की पार्टी पिछले 60 साल में नहीं कर पाई। शाह ने कहा कि हमारी सरकार कितनी ईमानदारी से काम कर रही है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कोई भी विपक्षी दल अभी तक एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा पाया है।

उन्होंने कहा कि 3 साल में देश की राजनीति में एक बड़ा बदलाव आया और जनता का भरोसा और आत्मविश्वास दोनों बढ़ा है। अमित शाह ने कहा कि उन्होंने तीन साल पहले जो भी वादे किए थे उसे पूरा किया है। तीन साल पूरे होने के शुभ अवसर पर बीजेपी ने अपना एक नाया नारा घोषित किया है। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस वार्ता में अपने नए नारे साथ है, विश्वास है, हो रहा विकास है का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने सबको साथ लेकर सबका विकास किया है।

इसके बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक-एक कर सारे काम गिनाए। उन्होंने प्रेस वार्ता में वन रैंक, वन पैंशन, अतंरिक्ष में भारतीय वैज्ञानिकों की उपलब्धियां, सर्जिकल स्ट्राइक, नोटबंदी, बेनामी संपत्ति के खिलाफ सख्त कार्यवाई, देश में आर्थिक क्रांति लाने वाला जीएसटी बिल, स्वच्छ भारत अभियान, उज्ज्वला योजना, जन-धन योजना, अटल पेंशन योजना, वैश्विक स्तर में भारत का कद ऊंचा करना, भारत-चीन सीमा पर देश का सबसे बड़ा पुल बनाने जैसी तमाम उपलब्धियों को गिनवाया।

अमित शाह द्वारा कहीं गई कुछ मुख्य बातें:

  • उनका मानना है कि कुछ चीजें ऐसी है जो आजादी के 70 सालों में भी हासिल नहीं हो सकी थी उनको पीछले तीन सालों प्राप्त किया गया है।
  • वहीं सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र कर अमित शाह ने कहा कि भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर अपनी वीरता को प्रदर्शित किया, वही पीएम मोदी को कहा कि उन्होंने राजनीतिक इच्छा शक्ति दिखाई।
  • अमित शाह का कहना है कि घोटालों के बाद एक नई सरकार बनी और 3 सालों में उस पर एक भी दाग नहीं लगा, ये एक बहुत बड़ी बात है।
  • उन्होंने कश्मीर के मुद्दे को लेकर कहा कि मैं भारत के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि मोदी सरकार इस मुद्दे को गंभीरता से ले रहा है और जल्द ही जल्द कश्मीर मुद्दा नियंत्रण में होगा।
  • वही अमित शाह ने सुपरस्टार रजनीकांत को लेकर कहा कि अगर वो राजनीति में आना चाहते है तो उनका स्वागत है। लेकिन में सिर्फ राजनीति शब्द का इस्तेमाल कर रहा हूं न कि बीजेपी। फैसला उन्हीं पर निर्भर है।
  • वहीं उन्होंने योगी सरकार का भी जिक्र किया औऱ कहा कि वो सब कुछ ठीक से निपटा रहे है उसमें चाहे जेवर, मथुरा या सहारनपुर मुद्दा हो। उन्होंने मजबूत कदम उठाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here