8 नवम्बर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काले धन पर लगाम कसने के लिए बड़ा फैसला लिया। प्रधानमंत्री ने 500 और 1000 रुपये के नोटों को बंद करने का फैसला लिया। मोदी ने नोटबंदी से होने वाले फायदों को जन-जन तक पहुंचाने का काम अपने मंत्रियों को दिया था। जिससे मंत्री गांव में जाकर लोगों को नोटबंदी के फायदे बताए कि इससे जाली नोटों का चलन बंद हो जायेगा। इससे देश की अर्थव्यवस्था में सुधार आएगा और देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।

पीएमओ ने केंद्र के सभी मंत्रियों के रिकॉर्ड्स मांगे गए हैं। इस रिकॉर्ड में सभी मंत्रियों को पिछले तीन महीने का अपना ट्रेवल रिकॉर्ड दिखाना होगा। इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह देखना चाहते हैं कि उनके मंत्री नोटबंदी के बाद अपने क्षेत्र में कितना घूमे और किस-किस जगह जाकर लोगों को जागरूक किया। दरअसल, नोटबंदी के बाद मोदी ने अलावा ई-ट्रांजेक्शन की जानकारी देने के लिए भी कहा था। अब मोदी इस बात का अध्यन करना चाहते हैं कि किस मंत्री ने उनकी बात पर ध्यान दिया है?

जानकारी के मुताबिक, संसद में एक वरिष्ठ मंत्री का कहना है कि कैबिनेट में जल्द ही बदलाव हो सकता है। उन्होंने बताया कि बदलाव पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद हो सकता है। पंजाब, गोवा, उत्तर प्रदेश, मणिपुर और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। कुछ राज्यों में चुनाव होने बाकी है। चुनाव के नतीजे 11 मार्च को आएंगे। कैबिनेट में उन लोगों को बड़ा पद मिल सकता है जो चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। साथ ही मंगाई गई रिपोर्ट को भी प्रमोशन के वक्त ध्यान में रखा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here