समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कौन-सी सीट मिलेगी ये पार्टी के लोग तय करेंगे लेकिन एक बात साफ कर रहा हूं कि मैं 2019 का चुनाव लडूंगा। हालांकि राजनीतिक गलियारों में ऐसे कयाल लगाए जा रहे हैं कि अखिलेश कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

इसके अलावा अखिलेश यादव ने आने वाले चुनावों में ईवीएम के बजाय बैलट पेपर का इस्तेमाल होने की मांग की। अखिलेश ने कैराना उपचुनाव में ईवीएम की शिकायतों का मामला उठाते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि आने वाले चुनावों में बैलट पेपर से चुनाव कराए जाएं। इससे लोकतंत्र को मजबूती मिलेगी। उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि जहां ईवीएम खराब हुईं वहां लोगों को दोबारा मतदान करने को मौका मिले।’

उन्‍होंने कहा कि कैराना और नूरपुर की जनता ने भारतीय जनता के खिलाफ बड़ी संख्‍या में मतदान किया है। बीजेपी ने खुद स्‍वीकार किया है बड़ी संख्‍या में मशीनों में खराबी हुई है। आज के जमाने में ये कहना कि गर्मी ज्‍यादा थी इसलिए मशीन खराब हुई। ये मशीनें वहीं ज्‍यादा क्‍यों खराब हुई जहां आरएलडी और सपा का लोगों ने समर्थन हासिल था। जहां बीजेपी को वोट कम मिलना था वहीं की मशीनें खराब हुई हैं।

वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्‍य सरकार से घर खाली करने के नोटिस पर अखिलेश यादव ने कहा कि घर हम खाली करने के लिए तैयार है लेकिन कुछ समय मिलना चाहिए क्‍योंकि नेता जी मुलायम सिंह और मेरे पास लखनऊ में घर नहीं है। उन्‍होंने कहा कि इससे एक फायदा ये हुआ है कि हम घर बनाने की सोच रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here