अब 12 करोड़ की Mercedes की सवारी करेंगे PM Narendra Modi, जानें फीचर्स

0
819
PM Narendra Modi, Mercedes

PM Narendra Modi के काफिले में अब मर्सिडीज-मेबैक एस 650 (Mercedes-Maybach S650) बख्तरबंद वाहन को शामिल किया जा रहा है। इस गाड़ी को रेंज रोवर वोग (Range Rover Vogue) और टोयोटा लैंड क्रूजर (Toyota Land Cruiser) से अपग्रेड कर के बनाया गया है।

खबरों के अनुसार Mercedes-Maybach S650 Guard VR10 लेवल प्रोटेक्शन के साथ लेटेस्ट फेसलिफ़्टेड मॉडल के साथ बनाया गया है। जानकारी के अनुसार अब तक किसी भी प्रोडक्शन कार में इस तरह की सुरक्षा नहीं दी गयी थी।

PM Narendra Modi के Mercedes का कितना है दाम?

PM Narendra Modi
बनारस में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मर्सिडीज-मेबैक ने पिछले साल भारत में S600 गार्ड को 10.5 करोड़ रुपये में लॉन्च किया था और PM Narendra Modi के S650 की कीमत भारत में 12 करोड़ से ज्यादा होने की संभावना है। एसपीजी की तरफ से इस कार का चयन किया गया है।

जानें इस Mercedes के फीचर्स

Mercedes-Maybach S650 Guard में 6.0-लीटर ट्विन-टर्बो V12 इंजन लगे होंगे। यह कार 516bhp और लगभग 900Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसकी अधिकतम गति 160 किमी प्रति घंटे होगी।

फ्यूल टैंक भी है खास

इस कार के फ्यूल टैंक में एक खास प्रोटेक्टिव मैकेनिज्म मिलता है। इसमें एक विशेष सामग्री की कोटिंग की गयी है जो लीकेज होने की स्थिति में अपने आप छेद को सील कर देती है। इसमें प्रयोग में लाया गया सामग्री वही है जो बोइंग AH64 में की जाती रही है।

यह भी पढ़ें

Narendra Modi Visit Mandi: हिमाचल प्रदेश के मंडी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 11,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की दी सौगात

Varanasi पहुंचे PM Narendra Modi, बोले- ”गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, हमारे लिए गाय, माता है, पूजनीय है”

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने शाहजहांपुर में कहा, ‘Ganga Expressway यूपी की प्रगति के नए द्वार खोलेगा’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here