राजस्थान की धरती जल्द ही चुनावी संग्राम में बदलने वाली है। ऐसे में पीएम मोदी ने राजस्थान पहुंचकर वहां के माहौल का जायजा लेना शुरू कर दिया है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर जयपुर में है। जहां अमरूद के बाग में आयोजन जनसभा में वे ढाई लाख ऐसे लोगों से संवाद स्थापित कर रहे हैं, जो सरकारी योजनाओं के लाभार्थी हैं। जयपुर की धरती पर कदम रखते ही राज्य के राज्यपाल कल्याण सिंह और सीएम वसुंधरा राजे ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने राजस्थान को 2100 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई परियोजनाओं का तोहफा दिया। इन लाभार्थियों में केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि  हमारे कामकाज के तरीके में चीजें ना अटकी हैं, ना लटकती हैं और ना ही भटकती हैं।

पीएम मोदी 2 घंटे 15 मिनट के लिए जयपुर में रहेंगे। पीएम के इस कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियों का निरीक्षण खुद सीएम वसुंधरा राजे ने किया है। कार्यक्रम से कुछ दिनों पहले सीएम राजे ने खुद पीएम मोदी के मंच का जायजा लिया, फिर अधिकारियों ने सभी तैयारियों की जानकारी ली। पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि  देश के प्रत्येक व्यक्ति के जीवन को अधिक से अधिक सरल, स्वस्थ, सुरक्षित और सुगम बनाने का काम हम कर रहे हैं। सरकारी मशीनरी पर जनता जनार्दन का दबाव होता है. पिछली सरकार ने खजाना खाली दिया था।

राजस्थान की धरती पर कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था जब राजस्थान में सिर्फ नेताओं के नाम पर पत्थर जड़ने की होड़ मची रहती थी। राजस्थान की जमीन की क्या सच्चाई है, जन का क्या मत है, ये इस विशाल मैदान में दिखाई दे रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले चार सालों से राजस्थान दोगुनी शक्ति विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है, केंद्र और राज्य की सरकार मिलकर यहां के लोगों का जीवन स्तर उठाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है।  किसानों को इस सरकार ने सॉयल हेल्थ कार्ड दिया। कई वर्षों बाद देश में बंपर पैदावार हुई।  2022 तक किसानों की आय दोगुनी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here