IPL 2021 Final : Faf Du Plessis के पारी से Chennai Super Kings मजबूत स्तिथि में, ऋतुराज गायकवाड़ ने हासिल की ऑरेंज कैप

0
282
Ruturaj Gaikwad
Ruturaj Gaikwad

IPL 2021 का फाइनल Chennai Super Kings और Kolkata Knight Riders के बीच खेला जा रहा है। चेन्नई की टीम ने तीन बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुकी है। वहीं कोलकाता ने भी दो बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया है। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। यह सीजन ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस के शानदार रहा। दोनों के बीच ऑरेंज कैप को लेकर कड़ी टक्कर चल रही थी। इस सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ ने 635 रन बनाए। वहीं फाफ डु प्लेसिस ने 633 रन बनाए। उसके बाद पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने 626 रन बनाए।

इस सत्र में गायकवाड़ ने 16 मैचों में 45 की औसत से 635 रन बनाए। इसमें 4 अर्धशतक और राजस्थान के खिलाफ लगाया गया विस्फोटक शतक (101) शामिल है। इस सत्र में उन्होंने कुल 64 चौके और 23 छक्के लगाए। पारी को तेज गति देने का काम गायकवाड़ को सौंपा गया जो उन्होंने बखूबी निभाया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए फाफ डू प्लेसी ने ऋतुराज गायकवाड़ (27 गेंद 32) के साथ 61 रन जोड़े। पावरप्ले के 6 ओवर के बाद स्कोर 50/0 था। नौवें ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ के आउट होने के बाद फाफ डू प्लेसी ने दूसरे विकेट के लिए रॉबिन उथप्पा (15 गेंद 31) के साथ 63 रन जोड़े और 12वें ओवर में ही टीम को 100 के पार पहुंचाया।

उथप्पा के आउट होने के बाद डू प्लेसी ने मोईन अली (20 गेंद 37) के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाई और टीम को 190 के पार पहुंचाया। फाफ डू प्लेसी ने 59 गेंदों में सात चौके एवं तीन छक्कों की मदद से 86 रनों की शानदार पारी खेली। केकेआर की तरफ से सुनील नारेन ने दो और शिवम मावी ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें:

IPL 2021 Final : महामुकाबले में Chennai Super Kings का सामना Kolkata Knight Riders से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2021 : क्या आज आखिरी बार Chennai Super Kings के लिए खेलते दिखेंगे Dhoni? अगले साल होने वाला है मेगा ऑक्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here