IPL 2021 : क्या आज आखिरी बार Chennai Super Kings के लिए खेलते दिखेंगे Dhoni? अगले साल होने वाला है मेगा ऑक्शन

0
578
Dhoni
Dhoni

IPL 2021 में Chennai Super Kings के कप्तान Mahendra Singh Dhoni का कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ फाइनल मुकाबला शायद आखिरी मुकाबला हो सकता है। कुछ दिनों पहले ही धोनी ने कहा था कि वो अगले सीजन किस भूमिका में नजर आएंगे ये उनको भी पता नही है। लेकिन उन्होंने कहा था कि मैं फाइनल चेन्नई के ग्राउंड में ही खेलना चाहते है। धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 9 बार फाइनल में पहुंचाया। धोनी ने पिछले मैच में शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया था। धोनी ने 6 बॉल पर 18 रन बनाकर टीम को नौवीं बार फाइनल में पहुंचाया है।

आईपीएल के बाद धोनी को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का मेंटर बनाया गया है। आईपीएल खत्म होते ही वो भारतीय टीम के साथ जुड़ जाएंगे। धोनी ने कुछ दिन पहले ही कहा था मेगा ऑक्शन में कौन सा खिलाड़ी किस टीम में होगा ये अभी किसी को पता नहीं है। ऐसे में धोनी चेन्नई की टीम का हिस्सा होंगे या नहीं ये बड़ा सवाल है और KKR के खिलाफ मुकाबला उनका आखिरी मैच भी हो सकता है।

धोनी ने खुद दिए थे संकेत

हाल ही में IPL 2021 के दौरान एमएस धोनी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में टॉस के दौरान IPL में अपने भविष्य को लेकर एक बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि वो IPL के अगले सीजन एक खिलाड़ी के रूप में CSK का हिस्सा होंगे या नहीं इस बारे में उन्हें खुद पता नहीं है।

पूर्व भारतीय कप्तान के अनुसार- आप मुझे पीले रंग की जर्सी में देखेंगे, लेकिन क्या मैं चेन्नई के लिए खेलूंगा, मुझे नहीं पता। इसको लेकर काफी सारी अनिश्चितताएं हैं। इसका सीधा कारण है कि IPL में दो नई टीमें आ रही हैं। अभी किसी को भी रिटेंशन पॉलिसी के बारे में कुछ नहीं पता है। हमें ये भी नहीं पता है कि कितने विदेशी खिलाड़ी या कितने भारतीय खिलाड़ियों को टीम रिटेन कर सकती है। प्रत्येक खिलाड़ी की धनराशि (मनी कैप) कितनी होगी ये भी नहीं पता है। जब तक नियम नहीं बनते आप इस पर फैसला नहीं कर सकते हैं। इसलिए हमें इसके लिए इंतजार करना होगा और उम्मीद करता हूं कि यह सभी के लिए यह अच्छा होगा।

आईपीएल 2021 में धोनी के बल्ले से ज्यादा रन देखने को नहीं मिले। इस सत्र में धोनी ने 16.29 की औसत से ही रन बना पाए है लेकिन पिछले मुकाबले में शानदार पारी खेलने के बाद उनका आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा। अब देखना है कि क्या यही धोनी का आखिरी मुकाबले होगा या अगले साल भी धोनी खेलते दिखेगा, इस पर अभी भी संदेह बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Rishabh Pant: जब पंत से बोले थे Harsha Bhogle तुम्हारे कारण होती है हमारी आलोचना, जानें क्या था मामला

IPL 2021 : भारत के Umran Malik ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली, केन विलियमसन ने भी दी प्रतिक्रिया

Sunrisers Hyderabad के युवा तेज गेंदबाज Umran Malik, IPL 2021 में मचा रहे हैं कहर; जानें उनका इतिहास

T20 World Cup के लिए भारत के स्पीड स्टार Umran Malik को दी गई भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here