IPL 2021 Final : Chennai Super Kings ने Kolkata Knight Riders को हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया

0
300
Chennai superkings
Chennai superkings

IPL 2021 का खिताब चौथी बार Chennai Super Kings ने अपने किया। धोनी ने दिखा दिया कि वो आज भी सबसे सफल कप्तान है। Chennai SuperKings ने Kolkata Knight Riders को 27 रनों से हराकर 2021 का खिताब अपने नाम किया। आज के मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने सब विभाग में अपना शत प्रतिशत योगदान दिया। चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 192/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में केकेआर की टीम 165/9 का स्कोर ही बना सकी। फाफ डू प्लेसी ने 86 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

टॉस जीतकर कोलकाता ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए फाफ डू प्लेसी ने ऋतुराज गायकवाड़ (27 गेंद 32) के साथ 61 रन जोड़े। पावरप्ले के 6 ओवर के बाद स्कोर 50/0 था। नौवें ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ के आउट होने के बाद फाफ डू प्लेसी ने दूसरे विकेट के लिए रॉबिन उथप्पा (15 गेंद 31) के साथ 63 रन जोड़े और 12वें ओवर में ही टीम को 100 के पार पहुंचाया।

उथप्पा के आउट होने के बाद डू प्लेसी ने मोईन अली (20 गेंद 37) के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाई और टीम को 190 के पार पहुंचाया। फाफ डू प्लेसी ने 59 गेंदों में सात चौके एवं तीन छक्कों की मदद से 86 रनों की शानदार पारी खेली। केकेआर की तरफ से सुनील नारेन ने दो और शिवम मावी ने एक विकेट लिया।

अच्छी शुरुआत के बाद लडख़ड़ाई कोलकाता की टीम

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी रही। वेंकटेश अय्यर ने शुरुआत में शानदार पारी खेली। अय्यर ने 31 गेंदों में अर्धशतक जड़कर कोलकाता के उम्मीदों को जिंदा रखा। लेकिन वेंकटेश अय्यर के आउट होने बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। 91 के स्कोर पर कोलकाता का पहला विकेट गिरा। वेंकटेश अय्यर 52 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद 93 के स्कोर पर नीतीश राणा शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। 97 के स्कोर पर सुनील नरेन भी चलते बने। उसके बाद शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, शाकिब अल हसन और राहुल त्रिपाठी भी जल्दी चलते बने। कोलकाता ने एक समय पर 7 विकेट 123 के स्कोर पर खो दिया। उसके बाद कप्तान मोर्गन भी 125 के स्कोर पर चलते बने। उसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाज ने साहस दिखाया और किसी तरह हार का अंतर कम कर पाई। शिवम मावी ने 20, लोकी फर्ग्युसन ने 18 रन बनाए और कोलकाता ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बना सकी।

चेन्नई के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कोलकाता को बड़े अंतर से हराया। दीपक चाहर ने 1, हेजलवुड ने 2, रविंद्र जडेजा ने 2, शार्दूल ठाकुर ने 3 और ब्रावो ने 1 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: 

Happy Birthday Rishabh Pant: जब पंत से बोले थे Harsha Bhogle तुम्हारे कारण होती है हमारी आलोचना, जानें क्या था मामला

IPL 2021 : भारत के Umran Malik ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली, केन विलियमसन ने भी दी प्रतिक्रिया

Sunrisers Hyderabad के युवा तेज गेंदबाज Umran Malik, IPL 2021 में मचा रहे हैं कहर; जानें उनका इतिहास

T20 World Cup के लिए भारत के स्पीड स्टार Umran Malik को दी गई भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here