Maharashtra Assembly Speaker: 2 साल से खाली पड़े महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर पद के लिए 3 जुलाई को होगा चुनाव, MVA को बागी विधायकों से उम्मीद

आज महा विकास अघाड़ी (MVA) ने महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर पद के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। MVA ने बीजेपी के सामने राजन साल्वी को मैदान में उतारा है।

0
231
Maharashtra Assembly Session LIVE
Maharashtra Assembly Session LIVE

Maharashtra Assembly Speaker: महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर पद के लिए कल 3 जुलाई को चुनाव होने जा रहे हैं। विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र के पहले दिन 3 जुलाई को स्पीकर का चुनाव होगा। बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले 2 साल से स्पीकर का पद खाली है। नाना पटोले (Nana Patole) के स्पीकर पद छोड़ने के बाद से स्पीकर का पद खाली है। उनके स्पीकर पद छोड़ने के बाद उन्हें महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष बनाया गया था।

वहीं महाराष्ट्र में बीते दिन हुए सियासी घमासान के बाद अब महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे सीएम पद के तौर पर कार्यरत हैं। शिंदे सरकार को 4 जुलाई को बहुमत साबित करना होगा। इसलिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। हालांकि इस चुनाव में महाविकास आघाड़ी को विश्वास है कि शिवसेना का साथ छोड़ गए कुछ विधायक इस चुनाव में उनका ही साथ देंगे। वहीं बीजेपी भी अपनी जीत के प्रति आश्वस्त है।

Maharashtra Assembly Speaker: महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर पद के लिए उम्मीदवार

वहीं आज महा विकास अघाड़ी (MVA) ने महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर पद के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। राजन साल्वी को मैदान में उतारा है, राजन ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। वहीं बीजेपी की तरफ से भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर मैदान में है। उन्होंने भी आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। वहीं विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव को कांग्रेस ने गलत ठहराया है।

Maharashtra Assembly Speaker
Maharashtra Assembly Speaker

11 जुलाई को होगी सुनवाई

कांग्रेस ने कहा कि जब विधायकों की योग्यता ही खतरे में है और उस पर कोई फैसला अभी नहीं आ पाया है तो चुनाव कैसे हो रहा है। बता दें कि 11 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में बागी विधायकों को लेकर सुनवाई होने वाली है। वहीं उसी दिन शिवसेना के बागी विधायकों ने विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के खिलाफ जो प्रस्ताव भेजा है उस पर भी बहस होने वाली है।

संबंधित खबरे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here