2019 चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने कमर कसनी शुरु कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 के आम चुनाव के लिए आशीर्वाद लेने एक बार फिर बाबा केदारनाथ की शरण में होंगे। उऩके साथ बीजेपी शासित राज्यों के 19 मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे, लेकिन गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर तबियत खराब होने की वजह से इसमें शामिल नहीं हो पाएंगे।

माना जा रहा है कि, बाबा केदारनाथ के दर्शनों के साथ ही। बीजेपी 2019 के अपने चुनावी अभियान का आगाज करेगी। केदारनाथ धाम के कपाट 29 अप्रैल को खुलने जा रहे हैं। और खबरों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार बाबा के दर्शन करने वाले पहले श्रद्धालु होंगे। प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर। मंदिर समिति और पुनर्निर्माण कार्यों को देख रहे नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (निम) ने तैयारियां शुरू कर दी है। मंदिर समिति प्रधानमंत्री मोदी की केदारनाथ में पूजा-अर्चना की तैयारियां देख रही है।

खबरों के मुताबिक, पीएम मोदी अपनी केदारनाथ यात्रा के दौरान। धाम के पुनर्निमाण कार्यों का भी जायजा लेंगे। मार्च की शुरुआत में पीएम मोदी ने ड्रोन के जरिए। नई तकनीक से केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण का मुआयना किया था। 2013 की आपदा में पूरी तरह से तबाह हुए बाबा केदार को बसाने का काम लगभग अंतिम चरण में है। केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से पूरा ध्यान इस बार चार धाम यात्रा में सबसे ज्यादा केदारनाथ पर ही है।

इससे पहले साल 2017 में जब केदारनाथ के कपाट खुले थे। तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले श्रद्धालु बने थे। जिन्होंने बाबा के दर्शन के साथ पूजा-अर्चना की थी। 2017 में केदारनाथ के कपाट बंद होने के समय भी प्रधानमंत्री यहां पहुंचे थे। और बाबा केदारनाथ के दर्शन किए थे।

ब्यूरो रिपोर्ट, एपीएन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here