कठुआ गैंगरेप मामले में देश के हर कोने से लोगों ने बच्ची को इंसाफ दिलाने के लिए अपनी आवाज बुलंद की। लोगों ने सोशल साइट्स पर इस मामले को लेकर विरोध जताया। बॉलीवुड स्टार्स ने भी इस बच्ची के साथ हुई दरिंदगी करने वाले दरिंदों के खिलाफ आवाज उठाई। बॉलीवुड स्टार्स ने सोशल मीडिया पर मैसेज शेयर कर इंसाफ की मांग की। वहीं बॉलीवुड की एक्ट्रेस स्वरा भास्कर रेपिस्ट के खिलाफ अपने पोस्टर्स की वजह से ट्रोल हो गई। वहीं इस ट्रोल की वजह से स्वरा के साथ कैंपेन चलाने वाली ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन को भी नुकसान उठाना पड़ा।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 साल की बच्ची के साथ रेप और फिर हत्या का मामले पर रेपिस्ट को सजा दिलाने की मुहिम शुरू की गई। इस मुहिम में आम लोगों के अलावा बॉलिवुड सितारे भी शामिल हुए और अब तक कई बड़े स्टार्स उन दरिंदों के खिलाफ सजा की मांग कर चुके हैं। बच्ची को इंसाफ दिलाने के लिए इस मुहिम से जुड़ीं स्वरा भास्कर के पोस्टर को लेकर बवाल शुरू हो गया है। स्वरा भास्कर ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वह एक पोस्ट के साथ नज़र आ रही हैं, जो उन रेपिस्ट के खिलाफ है।

दरअसल स्वरा के पोस्टर पर लिखा था, ‘मैं हिंदुस्तान हूं, मैं शर्मिंदा हूं। कठुआ में 8 साल की बच्ची का गैंगरेप हुआ और मर्डर ‘देवी’ स्थान में हुआ।’ अब ट्विटर यूज़र को उनके इस पोस्टर पर लिखा मेसेज पसंद नहीं आया। लोग पोस्टर में ‘देवी स्थान’ लिखे जाने से इस कदर भड़के कि उन्होंने स्वरा को ट्रोल करना शुरू कर दिया। यूज़र्स का मानना था कि स्वरा के ‘देवी’ स्थान शब्द के इस्तेमाल करने से उनके धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है।

मामला यहीं सिर्फ स्वरा को ट्रोल करने तक सीमित नहीं रहा बल्कि यूज़र्स उनकी फिल्म और कैंपेन के खिलाफ भी अपनी आवाज बुलंद करते नज़र आ रहे हैं। लोग उनकी फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ के खिलाफ अभियान तो चला ही रहे हैं,  साथ ही ई-कॉमर्स वेबसाइट के नए कैंपेन पर भी नेगेटिव असर पड़ रहा है, जिससे स्वरा जुड़ी थीं।

आपको बता दें कि स्वरा हाल ही में ई-कॉमर्स वेबसाइट के नए कैंपेन ‘अजनबी शहर की गुगली’ से जुड़ी थीं और ट्विटर पर जैसे ही स्वरा ने इसकी घोषणा की, बॉयकॉट अमेजन ट्रेंड करने लगा।

स्वरा के इस कैंपेन से जुड़ने के बाद कई यूजर्स अमेजन ऐप को डिलीट कर स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर करने लगे।

स्वरा ने अमेजॉन के “#AjnabiShaharKiGoogly #ChonkpurCheetahs कैंपेन के तहत ट्वीट्स किए और कंपनी ने उनके ट्वीट पर रिप्लाई भी किया था, लेकिन ट्विटर यूजर्स के #BoycottAmazon हैशटैग को देखते ही कंपनी ने स्वरा के रिप्लाई मेसेज को डिलीट कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here