PM Modi Rozgaar Mela: पीएम मोदी ने ‘रोजगार मेले’ का किया शुभारंभ, 75 हजार युवाओं को सौंपा जाएगा नियुक्ति पत्र

0
173
PM Modi Rozgaar Mela: पीएम मोदी 'रोजगार मेले' का किया शुभारंभ, 75 हजार युवाओं को सौंपा जाएगा नियुक्ति पत्र
PM Modi Rozgaar Mela: पीएम मोदी 'रोजगार मेले' का किया शुभारंभ, 75 हजार युवाओं को सौंपा जाएगा नियुक्ति पत्र

PM Modi Rozgaar Mela: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज देश के हजारों युवाओं को दीवाली का तोहफा दिया है। दरअसल, पीएम मोदी विभिन्न विभागों में नियुक्त 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रोजगार मेले का शुभांरभ किया। जिसका लक्ष्य है लगभग 10 लाख युवाओं को रोजगार देना है। रोजगार मेले का शुभारंभ करने के बाद पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, “विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि के लिए हम आत्मनिर्भर भारत के रास्ते पर चल रहे हैं। इसमें हमारे Innovators, Entrepreneurs, उद्यमियों, किसानों, Services और Manufacturing से जुड़े साथियों की बड़ी भूमिका है।”

PM Modi Rozgaar Mela

पीएम मोदी ने कहा, “आने वाले महीनों में इसी तरह लाखों युवाओं को भारत सरकार द्वारा समय-समय पर नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। आज अगर केंद्र सरकार के विभागों में इतनी तत्परता, इतनी क्षमता आई है, इसके पीछे 7-8 साल की कड़ी मेहनत है, कर्मयोगियों का विराट संकल्प है। आज भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था है। 7-8 साल के भीतर हमने 10वें नंबर से 5वे नंबर तक की छलांग लगाई है। ये इसलिए संभव हो पा रहा है, क्योंकि बीते 8 वर्षों में हमने देश की अर्थव्यवस्था की उन कमियों को दूर किया है, जो रुकावटें पैदा करती थीं।”

Ffp16phVsAAH GS?format=jpg&name=small

PM Modi Rozgaar Mela: पुणे में भी हुआ रोजगार मेले का आयोजन

पुणे में भी धनतेरस के दिन रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। इस दौरान महाराष्ट्र के पुणे शहर के भी 21 युवा को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। इस मेले में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, राज्यसभा सांसद प्रकाश जावड़ेकर, महाराष्ट्र सरकार के मंत्री चंद्रकांत पाटिल के साथ ही बीजेपी विधायक माधुरी मिसाल मौजूद हैं।

Ffpzu17VsAAfPzE?format=jpg&name=small

PM Modi Rozgaar Mela: दिल्ली में 500 से अधिक युवाओं को मिलेगा नियुक्ति पत्र

दिल्ली में रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। इसमें मीनाक्षी लेखी ने कहा कि आज यहां 520 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। केंद्र सरकार के जिन विभागों में पद खाली हैं, उन्हें दिवाली से पहले भरा जा रहा है। मीनाक्षी लेखी ने कहा कि दुनिया मंदी और महंगाई की तरफ देख रही है लेकिन हम अपना इंजन चला रहे हैं।

FfpyphnUUAAO7dZ?format=jpg&name=small

PM Modi Rozgaar Mela: मध्यप्रदेश में कई युवाओं को मिलेगा दीवाली तोहफा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ों युवाओं को दीवाली का तोहफा मिलने वाला है। इस राज्य में 91 युवाओं को रेलवे और 46 युवाओं को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का नियुक्ति पत्र मिला। सीमा सुरक्षा बल में 10, CISF में 4, सशस्त्र सीमा बल में 20, इनकम टैक्स में 37, सेंट्रल GST और कस्टम्स में 15, सेंट्रल बैंक में 18, बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 3, इंडियन बैंक में 15 और केनरा बैंक में तीन युवाओं को नियुक्ति पत्र मिल हैं। ITBP में 5 और डाक विभाग में 18 युवाओं को नियुक्ति पत्र मिले हैं।

खबरों की अपडेट जारी है…

संबंधित खबरें:

दीवाली से पहले उत्तराखंड को PM मोदी का तोहफा; केदारनाथ रोप-वे से रोमांचक होगा सफर, जानें खासियत

भारत के अंतिम गांव माणा पहुंचे PM मोदी, जनसभा में उमड़ी लोगों की भीड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here