भारत के अंतिम गांव माणा पहुंचे PM मोदी, जनसभा में उमड़ी लोगों की भीड़

पीएम मोदी इसके बाद केदारनाथ रोपवे परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद पीएम आदिगुरु शंकराचार्य की समाधिस्थल के दर्शन करेंगे।

0
178
भारत के अंतिम गांव माणा पहुंचे PM मोदी, जनसभा में उमड़ी लोगों की भीड़
भारत के अंतिम गांव माणा पहुंचे PM मोदी, जनसभा में उमड़ी लोगों की भीड़

PM Modi Kedarnath Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केदारनाथ धाम दर्शन के लिए पहुंचे हुए हैं। पीएम छठी बार केदारनाथ धाम दर्शन के लिए पहुंचे हैं। पीएम मोदी का ये दौरा दीवाली के पहले काफी अहम माना जा रहा है। पीएम मोदी ने भगवान शिव का रुद्राभिषेक भी किया। पीएम मोदी इसके बाद केदारनाथ रोपवे परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद पीएम आदिगुरु शंकराचार्य की समाधिस्थल के दर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री सुबह करीब 11.30 बजे बद्रीनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने उत्तराखंड के दौरे में अब भारत के आखिरी गांव माणा पहुंचे हुए हैं। पीएम का यहां जबरदस्त स्वागत हुआ। अब से कुछ ही देर में पीएम माणा की जनता को संबोधित करेंगे।

PM Modi Kedarnath Visit: पीएम का सान‍िध्‍य म‍िलना सौभाग्‍य- पुष्‍कर सिंह धामी

जनसभा के दौरान मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर स‍िंह धामी ने कहा क‍ि वैसे तो माणा को अंत‍िम गांव कहते हैं लेक‍िन मैं इसे पहला गांव मानता हूं। उन्‍होंने कहा क‍ि यह सौभाग्‍य है क‍ि प्रधानमंत्री का सान‍िध्‍य म‍िल रहा है। उनके नेतृत्‍व में हम सहयात्री हैं, ज‍िनका लक्ष्‍य भारत को व‍िश्‍व गुरु बनाना है।

PM Modi Kedarnath Visit: बद्रीनाथ के दर्शन कर भक्तिमय हुए पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बद्रीनाथ मंदिर पहुंच चुके हैं। इस समय प्रधानमंत्री मोदी पूरे विधि-विधान से भागवान की पूजा-अर्चना कर रहे हैं।

PM Modi Kedarnath Visit: बद्रीनाथ पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ में पूजा करने के बाद बद्रीनाथ धाम पहुंच गए हैं और थोड़ी देर में बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे।

PM Modi Kedarnath Visit: बद्रीनाथ में रात्रि विश्राम करेंगे प्रधानमंत्री

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बद्रीनाथ में रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन शनिवार की सुबह पीएम यहां से देहरादून के लिए रवाना होंगे। उसके बाद जौलीग्रांट से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

PM Modi Kedarnath Visit: पीएम मोदी बद्रीनाथ के लिए हुए रवाना

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी केदारनाथ से बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हो गए। यहां वह पूजा अर्चना करेंगे और देश के अंतिम गांव माणा में जनसभा को संबोधित करेंगे।

PM Modi Kedarnath Visit: आदिगुरु शंकराचार्य समाधि स्थल पहुंचे पीएम

PM Modi Kedarnath Visitप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ में पूजा करने के बाद बद्रीनाथ धाम पहुंच गए हैं और थोड़ी देर में बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे
PM Modi Kedarnath Visit:

पीएम मे आदिगुरु शंकराचार्य समाधि स्थल का भी दौरा किया।

PM Modi Kedarnath Visit: खास वेशभूषा में दिखे पीएम

पीएम मोदी हिमाचल की खास चोला डोरा ड्रेस पहनी। पीएम ने इसके बाद पहाड़ी टोपी भी पहनी हुई हैं। इसे चांबा की एक महिला ने अपने हाथ से बनाया है। पीएम मोदी के हाल ही में हिमाचल दौरे पर उन्हें यह गिफ्ट की गई थी।

PM Modi Kedarnath Visit: भारत का आखिरी गांव PM के स्वागत के लिए तैयार

चीन सरहद पर बसा भारत का आखिरी गांव माणा पीएम मोदी के स्वागत के लिए तैयार है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माणा भी पहुंचेंगे। भगवान बद्रीनाथ के दर्शन के बाद वह मास्टर प्लान के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे। वह हेमकुंड साहिब के लिए रोपवे का शिलान्यास करने के साथ ही माणा गांव के लिए दो डबल लेन सड़कों की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद वह सीमांत गांव माणा के लोगों को संबोधित भी करेंगे। माणा गांव के लोगों  में मोदी की यात्रा को लेकर खास उत्साह है।

PM Modi Kedarnath Visit: उत्तराखंड के सीएम समेत ये लोग रहे मौजूद

पीएम मोदी के इस दौरे में उनके साथ केदारनाथ धाम कई और लोग भी पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री समेत राज्यपाल, कैबिनेट मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल, मुख्य सचिव, विधायक शैला रानी रावत, डीएम मयूर दीक्षित, एसपी आयुष अग्रवाल, तीर्थ पुरोहित विनोद शुक्ला, श्रीनाथ पोस्त , लक्ष्मी नारायण, कुबेर नाथ आदि लोग मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here